ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशयूपी के इस जिले में 24 घंटे में दी जा रही केवल दो घंटे बिजली, बाकी समय घरों में रहता है अंधेरा, जानें वजह

यूपी के इस जिले में 24 घंटे में दी जा रही केवल दो घंटे बिजली, बाकी समय घरों में रहता है अंधेरा, जानें वजह

यूपी के लखीमपुर खीरी जिले के इछना फीडर के दर्जनों गांवों को बिजली सप्लाई सुचारू रूप से नहीं मिल पा रही है। यहां महज 24 घंटे में दो घंटे बिजली ही दी जा रही है। रोजाना बिजली की भारी कटौती के चलते...

यूपी के इस जिले में 24 घंटे में दी जा रही केवल दो घंटे बिजली, बाकी समय घरों में रहता है अंधेरा, जानें वजह
संवाददाता,जहाननगर खीरी। Sun, 24 Oct 2021 04:55 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

यूपी के लखीमपुर खीरी जिले के इछना फीडर के दर्जनों गांवों को बिजली सप्लाई सुचारू रूप से नहीं मिल पा रही है। यहां महज 24 घंटे में दो घंटे बिजली ही दी जा रही है। रोजाना बिजली की भारी कटौती के चलते किसानों का आक्रोश बढ़ता जा रहा है। औरंगाबाद बिजली उपकेन्द्र के इछना फीडर पर कार्यरत संविदा लाइनमैन संजय यादव की एक माह पूर्व हुई मौत के बाद इस फीडर की स्थिति खराब हो गई। रोजाना भारी कटौती के चलते उपभोक्ता पूरी तरह से परेशान हो चुके हैं। कई बार शिकायत करने के बावजूद स्थिति जस की तस बनी हुई है।

पिछले दिनों लगातार 55 घंटे ब्लैक आउट रहने से जनमानस बेहाल हो उठा। लोग पानी तक को तरस गए। उसके बाद 24 घंटों में रात्रि के समय 12 घंटे सप्लाई दी जाने लगी। लेकिन इस सप्लाई अवधि में भी बिजली विभाग के कर्मचारियों की लापरवाही के चलते सेंध लगा दी गई। पिछले 28 घंटों में मात्र दो घंटे की सप्लाई उपभोक्ताओं को मिल पाई है। इस फीडर से संबंधित ढखौरा, फरिया पिपरिया, शंकरपुर, बसीननगर, अलियापुर, अब्बासपुर, डडौरा आदि गांवों में बिजली की भारी कटौती अनवरत जारी है।

कर्मचारियों द्वारा उपभोक्ताओं के फोन तक रिसीव नहीं किये जा रहे। परेशान उपभोक्ताओं ने इसकी शिकायत स्थानीय विधायक सौरभ सिंह सोनू से भी की। उपभोक्ताओं ने चेतावनी दी है कि अगर दो दिन में बिजली सप्लाई की व्यवस्था में सुधार न हुआ तो वह औरंगाबाद बिजली उपकेंद्र का घेराव कर धरना प्रदर्शन करने पर विवश होंगे। हालांकि इससे पूर्व भी भाकियू अवध के बैनर तले सैकड़ों किसान उपभोक्ताओं ने औरंगाबाद बिजली घर का घेराव कर प्रदर्शन किया था।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें