DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

प्रयागराज शहर से सातवीं उड़ान सेवा: नए साल में नई दिल्ली के लिए एक और फ्लाइट

प्रयागराज के लोगों को दिल्ली के लिए एक और फ्लाइट मिलने जा रही है। बम्हरौली में बन रहे नए एयरपोर्ट से छह जनवरी से दिल्ली के लिए स्पाइस जेट की उड़ान सेवा शुरू होने जा रही है। एयरलाइंस कंपनी ने अपनी फ्लाइट शुरू करने की तिथि घोषित कर दी है। दो-चार दिन में टिकटों की बुकिंग भी शुरू हो जाएगी।.

स्पाइस जेट का विमान दिल्ली से सुबह उड़कर 10 से 11 बजे के बीच बम्हरौली एयरपोर्ट पहुंचेगा और आधे घंटे के अंदर ही दिल्ली के लिए उड़ान भरेगा। ऐसे में अधिकतम दो घंटे में शहर के लोग दिल्ली पहुंचकर काम निपटाने के बाद शाम को आने वाली फ्लाइट से लौट सकेंगे। .

दिल्ली से शाम तक अपने शहर लौटने के लिए एयर इंडिया की फ्लाइट दोपहर 2:55 बजे मिलेगी। यह फ्लाइट पौने दो घंटे में शाम 4:40 बजे बम्हरौली एयरपोर्ट पहुंचा देगी। यही फ्लाइट शाम 5:05 बजे बम्हरौली से दिल्ली के लिए उड़ान भरती है। .

बम्हरौली में कौशाम्बी मार्ग पर बन रहे नए एयरपोर्ट से फ्लाइट की उड़ान इसी महीने तीसरे हफ्ते में शुरू करने की तैयारी की जा रही है। एयरपोर्ट अथॉरिटी ने नए एयरपोर्ट का उद्धाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से कराने की तैयारी की है। दिसम्बर के तीसरे हफ्ते में विशेष तौर पर 17 से 20 दिसम्बर के बीच उद्घाटन कराने के हिसाब से तैयारी की जा रही है। .

बम्हरौली एयरपोर्ट से अभी दिल्ली, पटना, लख्ननऊ, इंदौर, नागपुर और बंगलुरू के लिए फ्लाइट उपलब्ध है। इनमें दिल्ली के लिए एयर इंडिया की फ्लाइट रोजाना है जबकि पटना, नागपुर, इंदौर और लखनऊ के लिए जेट एयरवेज की फ्लाइट हफ्ते में तीन दिन चलती है। बंगलुरू के लिए इंडिगो एयरलाइंस ने हफ्ते में छह दिन की फ्लाइट उपलब्ध कराई है। दिल्ली के लिए अब दूसरी फ्लाइट मिलने के साथ बम्हरौली एयरपोर्ट से यह सातवीं उड़ान सेवा हो जाएगी। 

स्पाइस जेट एयरलाइंस ने छह जनवरी से दिल्ली के लिए सुबह की फ्लाइट शुरू करने की जानकारी दी है। बम्हरौली एयरपोर्ट से विमान सुबह 10 से 11 बजे के बीच उड़ान भरेगा। 
सुनील यादव, एयरपोर्ट डायरेक्टर 
 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:One more flight for New Delhi from Pryagraj in new year