ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशयूपी में एक लाख करोड़ की परियोजनाएं तैयार: योगी आदित्यनाथ

यूपी में एक लाख करोड़ की परियोजनाएं तैयार: योगी आदित्यनाथ

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि उनके एक साल के कार्यकाल में राज्य के प्रति देशवासियों एवं उद्यमियों की सोच बदली है। इसी का नतीजा है कि फरवरी में हुए निवेशक सम्मेलन में 4 लाख 68 हजार...

यूपी में एक लाख करोड़ की परियोजनाएं तैयार: योगी आदित्यनाथ
गोरखपुर, मुख्य संवाददाताTue, 01 May 2018 06:41 PM
ऐप पर पढ़ें

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि उनके एक साल के कार्यकाल में राज्य के प्रति देशवासियों एवं उद्यमियों की सोच बदली है। इसी का नतीजा है कि फरवरी में हुए निवेशक सम्मेलन में 4 लाख 68 हजार करोड़ रुपये के निवेश के एमओयू हुए। अगले तीन माह में दो चरणों में 1 लाख 5 हजार करोड़ रुपये के निवेश राज्य में होंगे।

गोरखनाथ मंदिर में सोमवार की रात पत्रकारों से अनौपचारिक बातचीत में सीएम ने कहा कि उनकी कोशिश है प्रथम चरण के 55 हजार करोड़ के निवेश का भूमिपूजन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करें। उनका समय मिलते ही सरकार भूमि पूजन की तारीख घोषित करेगी। उसके तीन माह बाद ही दूसरे चरण में 55 हजार करोड़ के लिए भूमि पूजन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि सपा ने अपने पांच साल के कार्यकाल में इतना निवेश नहीं किया होगा। निवेशक सम्मेलन की यह भी उपलब्धि रही कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुंदेलखंड में डिफेंस इंडस्ट्रियल कॉरिडोर दिया। इससे 20 लाख लोगों को नौकरियों एवं रोजगार के अवसर मिलेंगे।

इंसेफेलाइटिस से मुकाबले के लिए सरकार तैयार
सीएम ने कहा कि इंसेफेलाइटिस से बचाव के लिए व्यापक कार्ययोजना बनाई गई है। पहले चरण में दो अप्रैल से इंसेफेलाइटिस प्रभावित 38 जिलों में 32 लाख बच्चों का टीकाकरण कराया गया। बीआरडी मेडिकल कालेज में भी वार्मर और वेंटिलेटर की संख्या बढ़ा रहे हैं। 15 जून तक इंसेफेलाइटिस का प्रकोप शुरू होने के पहले बचाव कार्य पूर्ण हो जाएंगे।

सरकारी नौकरियों के द्वार खुले
योगी ने कहा कि एक जून के आसपास 35,000 पुलिसकर्मियों की भर्ती होगी। अक्तूबर तक 42 हजार और भर्तियां होंगी। सभी चयन आयोग एवं उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग का गठन-पुनर्गठन हो चुका है। खाली सभी पदों को भी जल्द भरा जाएगा। डॉक्टरों की भी नियुक्तियां की जाएंगी। सभी विश्वविद्यालयों में रिक्त पदों को राजभवन से पैनल बनवा कर भरा जा रहा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें