ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेशकुत्ते के जन्मदिन पर ग्रामीण ने काटा केक, पूरे गांव में दी दावत, रात भर हुए रंगारंग कार्यक्रम

कुत्ते के जन्मदिन पर ग्रामीण ने काटा केक, पूरे गांव में दी दावत, रात भर हुए रंगारंग कार्यक्रम

इंसानों के जन्मदिन की पार्टियां तो आपने खूब इंज्वाय की होगी, लेकिन क्या कभी किसी जानवर के जन्मदिन की पार्टी में शामिल हुए हैं? ऐसा ही एक मामला यूपी के लखीमपुर खीरी से सामने आया है।

कुत्ते के जन्मदिन पर ग्रामीण ने काटा केक, पूरे गांव में दी दावत, रात भर हुए रंगारंग कार्यक्रम
Dinesh Rathourहिन्दुस्तान,लखीमपुर खीरीSat, 25 May 2024 03:10 PM
ऐप पर पढ़ें

आज के दौर में जन्मदिन मनाने का रिवाज घर-घर में है। फिर वह चाहे किसी बच्चे का जन्मदिन हो या फिर बड़े-बूढ़े का है। जन्मदिन में यार-दोस्तों को बुलाकर लोग जमकर एन्ज्वाय भी करते हैं। कई जगह केक काटने के साथ ही दावतों का दौर भी चलता है। लेकिन जब जन्मदिन किसी जानवर का हो तो ये मौका और खास हो जाता है। ऐसा ही एक मामला यूपी के लखीमपुर खीरी से सामने आया है। यहां एक पालतू कुत्ते काजू का उसके मलिक ने जन्मदिन मनाया। काजू एक साल का हो गया था तो ग्रामीण ने कुत्ते का जन्मदिन मनाने के लिए धूमधाम से तैयारी की। कुत्ते के जन्मदिन पर केक मंगाया गया था। उसे जन्मदिन की कैप भी पहनाई गई थी। इतना ही नहीं ग्रामीण ने अपने पालतू कुत्ते के जन्मदिन की पार्टी का भी आयोजन किया था। इसको लेकर पूरे गांव में दावत दी थी। कुत्ते के जन्मदिन की खुशी में गांव में पूरी रात रंगारंग कार्यक्रम भी हुआ। 

बिजुआ इलाके के गौंधिया गांव के रहने वाले गुड्डू गौतम ने पिछले साल पिल्ले को पाला था। गुड्डू और उसके कुत्ते के बीच गहरा रिश्ता हो गया था। गुड्डू अपने कुत्ते को बेहद प्यार करता था। गुड्डू कुत्ते को काजू कहकर बुलाता था। काजू अब एक साल का हो गया था उसका जन्मदिन मनाने का फैसला किया। जन्मदिन को लेकर गुड्डू ने पूरी तैयारी शुरू कर दी। गुड्डू ने काजू के लिए केक मंगवाया। बाकायदा बच्चों की तरह उसके लिए भी एक कैप मंगाई।

गुड्डू ने काजू के जन्मदिन के मौके पर पूरे गांव में दावत भी दी। यही नहीं बाकायदा गुड्डू ने कुत्ते के बर्थडे पर संगीत का कार्यक्रम कराया। कुत्ते के जन्मदिन की जैसे ही यह खबर क्षेत्र में फैली लोग गौंधिया पहुंच गए। गांव, पड़ोस के साथ सारे रिश्तेदार भी आए हुए थे तो पड़ोस गांव से लोग बिन बुलाए भी पहुंच गए और इस चर्चित जन्मदिन में हिस्सेदारी की। कुत्ते के बर्थडे के फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हैं।