ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशलखनऊ में फुल जाम, कुछ वीआईपी रूट, कुछ बारिश, कुछ ट्रैफिक लोड का हाथ

लखनऊ में फुल जाम, कुछ वीआईपी रूट, कुछ बारिश, कुछ ट्रैफिक लोड का हाथ

स्वतंत्रता दिवस की छुट्टी का मौका, सुहाना मौसम देख परिवारों के साथ घूमने निकले राजधानी लखनऊ के लोगों को भारी जाम के जंजाल में दो चार होना पड़ा। एक तरह से पूरा शहर जाम की चपेट में आ गया।

लखनऊ में फुल जाम, कुछ वीआईपी रूट, कुछ बारिश, कुछ ट्रैफिक लोड का हाथ
Yogesh Yadavलाइव हिन्दुस्तान,लखनऊMon, 15 Aug 2022 09:29 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

स्वतंत्रता दिवस की छुट्टी का मौका, सुहाना मौसम देख परिवारों के साथ घूमने निकले राजधानी लखनऊ के लोगों को भारी जाम के जंजाल में दो चार होना पड़ा। एक तरह से पूरा शहर जाम की चपेट में आ गया। एक तरफ लोग घरों से बाहर निकले तो ट्रैफिक का लोड बढ़ा। दूसरी तरफ कुछ वीआईपी के आवागमन तो कुछ बारिश ने इस जाम को बड़ा कर दिया। कुछ किलोमीटर की दूरी पार करने में लोगों को घंटों का समय लग गया। 

पूरे शहर में एक जैसी स्थित दिखाई दी। हर कोई भीषण जाम में कराह सा उठा। परिवर्तन चौक, हजरतगंज, रॉयल होटल, 1090, गांधी सेतु, समता मूलक में जबरदस्त जाम रहा। लुलु मॉल में तो ऐसा लग रहा था जैसे कोई बहुत बड़ी प्रदर्शनी का आयोजन हो रहा है। हजारों लोगों का रेला मॉल के अंदर और बाहर की सड़कों पर दिखाई दिया। पार्किंग में आने के लिए गाड़ियां हार्न बजाती रहीं। यही स्थिति सुशांत गोल्फ सिटी, सुल्तानपुर रोड, मेदांता अंडर पास पर भी दिखाई दिया। हर तरफ जबरदस्त जाम रहा। लोहिया पथ से समतामूलक जाने वाली सड़क पूरी तरह जाम रही।

यह भी पढ़ेंः लखनऊ में झमाझम बारिश, अन्य जिलों के लिए अलर्ट 

फन के सामने, लोहिया चौराहा, 1090, समता मूलक, निशतगंज में भी जाम का झाम लोगों को झेलना पड़ा। बताया जाता है कि करीब छह बजे ताज होटल की ओर से वीआईपी फ्लीट को रास्ता देने के लिए ट्रैफिक रोका गया। स्वतंत्रता दिवस पर पहले से ही बाहर निकले वाहनों का दबाव ज्यादा था। फ्लीट तो निकल गई लेकिन उसके बाद से जाम ने विकराल रूप ले लिया।

इसी बीच बारिश शुरू हो गई। दो पहिया वाहन वाले बारिश से बचने और जल्दी निकालने के चक्कर मे इधर उधर वाहन निकलने लगे। इससे चौतरफा सड़कें वाहनों से पैक हो गईं। तेज बारिश का सजावट पर भी असर पड़ा है। ज्यादातर लाइटें बन्द हो गईं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें