ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशओमप्रकाश राजभर का नया दांव, गाजीपुर का नाम बदलने की उठाई मांग; 'विश्‍वमित्र नगर' चाहते हैं सुभासपा चीफ

ओमप्रकाश राजभर का नया दांव, गाजीपुर का नाम बदलने की उठाई मांग; 'विश्‍वमित्र नगर' चाहते हैं सुभासपा चीफ

सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्‍यक्ष ओमप्रकाश राजभर ने यूपी के गाजीपुर जिले का नाम बदलने की मांग उठाई है। राजभर ने सीएम योगी को पत्र लिखकर यह मांग की। पार्टी प्रवक्‍ता ने भी ट्वीट किया है।

ओमप्रकाश राजभर का नया दांव, गाजीपुर का नाम बदलने की उठाई मांग; 'विश्‍वमित्र नगर' चाहते हैं सुभासपा चीफ
Ajay Singhलाइव हिन्‍दुस्‍तान ,लखनऊWed, 08 Feb 2023 12:14 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्‍यक्ष ओमप्रकाश राजभर ने यूपी के गाजीपुर जिले का नाम बदलने की मांग उठाई है। राजभर ने सीएम योगी आदित्‍यनाथ को पत्र लिखकर यह मांग की है। वहीं सुभासपा के प्रवक्‍ता अरुण राजभर ने भी इस बारे में ट्वीट कर इसकी मांग की है। 

बता दें कि इसके पहले नाम बदलने को लेकर विपक्ष ने बीजेपी सरकार जमकर हमला बोला था लेकिन अब सुभासपा ने भी नाम बदलने की मांग कर दी है। पार्टी अध्‍यक्ष ओमप्रकाश राजभर ने सीएम योगी को लिखे पत्र में गाजीपुर का नाम बदलकर विश्‍वामित्र नगर करने की मांग की है। बताया जा रहा है कि सुभासपा ने गाजीपुर का नाम बदलने की मांग बीजेपी सरकार के समय भी पत्र लिखकर की थी। सुभासपा प्रवक्‍ता अरुण राजभर ने एक निजी चैनल से बातचीत में कहा कि गाजीपुर का पौराणिक महत्व है। इसके निर्माण में ब्रह्मऋषि विश्वामित्र की अद्वितीय भूमिका रही है।  

बीजेपी सांसद ने उठाई है लखनऊ का नाम बदलने की मांग 
यूपी में योगी आदित्यनाथ की सरकार बनने के बाद पहले मुगलसराय का नाम बदलकर दीनदयाल नगर किया गया फिर फैजाबाद को अयोध्या नाम दिया गया। अब राजधानी लखनऊ का नाम बदलने की चर्चा तेज हो चुकी है। इस चर्चा को हवा दी है भाजपा के ही सांसद संगम लाल गुप्ता ने। प्रतापगढ़ से सांसद संगमलाल गुप्ता ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र भेजकर लखनऊ का नाम लक्ष्मणपुर करने की मांग की है।

उन्होंने पत्र में लिखा है कि अब देश अमृत कालखंड में प्रवेश कर चुका है तो गुलामी और विलासिता के प्रतीक लखनऊ के नाम को परिवर्तित कर भारत के शानदार सांस्कृतिक विरासत, गौरव, समृद्धि, मर्यादा तथा पौरुष के प्रतीक लखनपुर या लक्ष्मणपुर करना चाहिए। इस पत्र को उन्होंने अपने टिवटर हैंडल पर पोस्ट किया है। इसके समर्थन में अब री-ट्वीट हो रहा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें