ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशटूरिज्‍म पर अब ओमीक्रोन वैरिएंट के खौफ का साया, धड़ाधड़ रद्द हो रहे टूर पैकेज

टूरिज्‍म पर अब ओमीक्रोन वैरिएंट के खौफ का साया, धड़ाधड़ रद्द हो रहे टूर पैकेज

देश में कोरोना के नये वेरियेंट ओमीक्रोन के दस्तक के साथ ही नये साल के जश्न पर ग्रहण लग गया है। गोरखपुर में पिछले दो दिनों में 50 से अधिक टूर पैकेज रद हुए हैं। नई बुकिंग को लेकर पूछताछ नहीं हो रही है।...

टूरिज्‍म पर अब ओमीक्रोन वैरिएंट के खौफ का साया, धड़ाधड़ रद्द हो रहे टूर पैकेज
वरिष्‍ठ संवाददाता ,गोरखपुर Fri, 03 Dec 2021 09:41 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

देश में कोरोना के नये वेरियेंट ओमीक्रोन के दस्तक के साथ ही नये साल के जश्न पर ग्रहण लग गया है। गोरखपुर में पिछले दो दिनों में 50 से अधिक टूर पैकेज रद हुए हैं। नई बुकिंग को लेकर पूछताछ नहीं हो रही है। सिर्फ शादियों को लेकर पहले से हुई बुकिंग पर लोग यात्रा कर रहे हैं।

ओमीक्रोन को लेकर लोगों को दहशत है। पिछले दिनों को कोरोना को लेकर खौफ कम हुआ था तो लोगों ने देश-विदेश में सैर के लिए बुकिंग कराई थी। विदेशों में सबसे अधिक बुकिंग दुबई, मालदीव, श्रीलंका के लिए हुई थी। लेकिन घूमने जाने वाले लोगों ने बुकिंग रद करना शुरू कर दिया है। हालांकि दुबई के नौकरी करने वाले जल्द से जल्द लौटने के लिए परेशान है। ट्रैवेल एजेंसी के संचालक बासुकी नाथ का कहना है कि 4 लोगों ने दुबई की बुकिंग रद कराई है। दुबई और अन्य गल्फ देशों में नौकरी करने वाले लोग किसी भी कीमत पर जल्द से जल्द काम पर लौटना चाहता हैं। ऐसे लोगों की बुकिंग को लेकर मारामारी है।

ट्रैवेल एजेंसी के संचालक अहमद माज का कहना है कि गोरखपुर से 50 से अधिक टूर पैकेज रद हुए हैं। सर्वाधिक टूर रद कराने वालों में डॉक्टर शामिल हैं। जिन्होंने शादी को लेकर राजस्थान, कश्मीर आदि के टूरिस्ट प्लेस को लेकर बुकिंग कराई थी, वे जाने को तैयार हैं। नये साल के जश्न को लेकर लोग 15 दिसम्बर का इंतजार कर रहे हैं। इसके बाद ही वे कार्यक्रम तय करेंगे।

नेपाल के पर्यटन उद्योग पर व्यापक असर

नेपाल की अर्थव्यवस्था पर्यटन से ही संचालित होती है। कोरोना के चलते नेपाल का पर्यटन उद्योग पूरी तरह ध्वस्त हो गया है। अब जब स्थितियां सामान्य हो रही थीं तो ओमीक्रोन की दस्तक ने फिर व्यवस्था को बेपटरी कर दिया है। ट्रैवेल एजेंट राकेश राय का कहना है कि नेपाल की बुकिंग अभी रद तो नहीं हुई है, लेकिन लोग पूछताछ कर रहे हैं। नई बुकिंग पर पूरी तरह रोक लग गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें