DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश  ›  ​​​​​​​यूपी में तेल का खजाना? शाहजहांपुर और लखीमपुर के 14 गांवों में तेल-गैस मिलने की संभावना, Video
उत्तर प्रदेश

​​​​​​​यूपी में तेल का खजाना? शाहजहांपुर और लखीमपुर के 14 गांवों में तेल-गैस मिलने की संभावना, Video

हिन्दुस्तान संवाद,​​​​​​​ शाहजहांपुर | Published By: Shivendra
Tue, 31 Dec 2019 11:23 AM
​​​​​​​यूपी में तेल का खजाना? शाहजहांपुर और लखीमपुर के 14 गांवों में तेल-गैस मिलने की संभावना, Video

शाहजहांपुर और लखीमपुर के 14 गांवों में हाइड्रो कार्बन तेल और गैस मिलने की संभावना है। इसके लिए सरकार ने वेदांता लिमिटेड को जिम्मा दिया है। कंपनी के अधिकारी जिला प्रशासन के अधिकारियों के साथ ग्रामीणों संग मीटिंग कर रहे हैं। कंपनी करीब 6-9 महीने तक सर्वे करके कुएं खोदने के लिए स्थान चिह्नित करेगी। कंपनी को विभिन्न विभागों की अनुमति लेनी होगी।

वेदांता कंपनी के अधिकारी जीतेंद्र लाल ने बताया कि करीब 20 साल पहले ओएनजीसी ने सर्वे कराया था। तब पुवायां क्षेत्र के चार और लखीमपुर के दस गांवों में हाइड्रोकार्बन तेल और गैस मिलने की संभावना जागी थी। अब बीस साल बाद रूस से उस सर्वे की रिपोर्ट आई, तो पता लगा कि दोनों जिलों के चिह्नित चौदह गांवों में हाइड्रो कार्बन तेल और गैस मिलने की संभावना 95 प्रतिशत तक है। रिपोर्ट मिलने के बाद भारत सरकार ने वेदांता लिमिटेड को तेल और गैस की खोज के लिए कुएं खोदने की जिम्मेदारी दी है।

इस वेदांता कंपनी के अधिकारियों ने पिछले दिनों शाहजहांपुर जिला प्रशासन से आकर बात की। इसके बाद एडीएम प्रशासन व अन्य अधिकारी पुवायां के नाहिल गांव पहुंचे, जहां उन्होंने ग्रामीणों के साथ बैठक की।

 

संबंधित खबरें