अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

लोक सेवा आयोग : एलटी ग्रेड शिक्षक भर्ती के लिए अब ऑफलाइन आवेदन

Teacher

लोक सेवा आयोग की सहायक अध्यापक प्रशिक्षित स्नातक (एलटी ग्रेड) परीक्षा 2018 में आवेदन को लेकर हाईकोर्ट में याचिका दायर कर राहत पाने वाले अभ्यर्थियों से ऑफलाइन आवेदन लिए जाएंगे। यह मौका उन्हीं अभ्यर्थियों को मिलेगा, जिन्हें हाईकोर्ट से उनकी याचिका पर 14 जून 2018 तक अंतरिम आदेश प्राप्त हुए हैं और वे किन्हीं कारणों से ऑनलाइन आवेदन नहीं कर सके हैं।
आयोग की परीक्षा नियंत्रक अंजू कटियार की ओर से यह सूचना जारी की गई है। परीक्षा नियंत्रक ने ऐसे अभ्यर्थियों से अपील की है कि वे उच्च न्यायालय के अंतरिम आदेश की सत्यापित प्रति के साथ अपने आधार कार्ड/पैन कार्ड/वोटर आईकार्ड की मूल एवं छाया प्रति लेकर आयोग के परीक्षा अनुभाग-छह में उपस्थित हों। वहां उन्हें फार्म दिया जाएगा। फार्म 17 जुलाई से 20 जुलाई तक दिए जाएंगे। अभ्यर्थियों को संबंधित श्रेणी की फीस के बैंक ड्राफ्ट के साथ अपना भरा हुआ फार्म बीस जुलाई तक आयोग दफ्तर में जमा करना होगा।
बता दें कि एलटी ग्रेड के 10768 पदों, जिनमें से 5364 पद पुरुष और 5404 पद महिला शाखा के हैं, को भरने के लिए 15 मार्च से ऑनलाइन आवेदन लिए गए थे। अर्हता, आयु एवं अन्य मसलों को लेकर अभ्यर्थियों ने हाईकोर्ट में याचिका दायर की थी। हाईकोर्ट के आदेश पर अभ्यर्थियों को ऑनलाइन आवेदन का एक मौका दिया गया था। लेकिन इसके बाद भी कई अभ्यर्थी आवेदन नहीं कर सके हैं इसलिए अब इन्हें ऑफलाइन आवेदन का अंतिम मौका दिया जा रहा है। एलटी ग्रेड भर्ती परीक्षा 29 जुलाई को प्रस्तावित है।
 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Offline application for LT grade teacher recruitment now in Public Service Commission