ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशपट्टा शर्तों के उल्लंघन पर नपेंगे अफसर, सख्त कार्रवाई की चेतावनी

पट्टा शर्तों के उल्लंघन पर नपेंगे अफसर, सख्त कार्रवाई की चेतावनी

पट्टा शर्तों का कहीं उल्लंघन नहीं मिलना चाहिए। पट्टा शर्तों के उल्लंघन पर अफसर नपेंगे। खनन निदेशक ने मुरादाबाद और बरेली के नौ जिलों के खनन अधिकारियों के साथ बैठक में तेवर दिखाए।

पट्टा शर्तों के उल्लंघन पर नपेंगे अफसर, सख्त कार्रवाई की चेतावनी
Deep Pandeyहिन्दुस्तान,मुरादाबादMon, 27 Nov 2023 08:23 AM
ऐप पर पढ़ें

 पट्टा शर्तों का कहीं उल्लंघन नहीं मिलना चाहिए। अवैध खनन और ओवर लोडिंग की शिकायत नहीं मिलनी चाहिए। मुरादाबाद के खनन अधिकारी से कहा कि पट्टा शर्तों का उल्लंघन मिला तो बख्शे नहीं जाओगे। मुरादाबाद पहुंचीं खनन निदेशक ने रविवार को मुरादाबाद और बरेली के नौ जिलों के खनन अधिकारियों के साथ बैठक में तेवर दिखाए।

खनन निदेशक माला श्रीवास्तव ने कहा कि अवैध खनन नहीं होना चाहिए। इसकी शिकायतें बहुत मिलती हैं। साथ ही ओवर लोडिंग को पूरी तरह से रोका जाए। खनन निदेशक ने मुरादाबाद के खनन अधिकारी राहुल सिंह को चेतावनी दी कि पट्टा शर्तों का उल्लंघन मिला तो पट्टा धारक के साथ खनन निरीक्षक को भी नहीं बख्शा जाएगा।

उन्होंने यह भी निर्देश दिए कि नए क्षेत्रों को चिन्हित कर जनहित में अधिक से अधिक खनन क्षेत्रों को खनन परिहार को नियंत्रित किया जाए। सीमावर्ती जिलों से आने वाले खनन वाहनों पर विशेष निगाह रखें। ईंट भट्ठों का विनमय शुल्क जल्द जमा करवाने का भी निर्देश दिया। बैठक के बाद उन्होंने टीम समेत रामगंगा नदी तल स्थित मौरा एहतमाली बालू क्षेत्र का स्थलीय निरीक्षण किया। बरेली मुरादाबाद मंडल के नौ खनन अधिकारियों के अलावा एडीएम फाइनेंस सत्यम मिश्रा, एसपी ट्रैफिक, आरटीओ प्रवर्तन समेत अन्य अफसर रहे। खनन निदेशक ने उप खनिजों का बाजार मूल्य न्यूनतम रखने का भी निर्देश दिया जिससे आम आदमी को आसानी से खनिज उपलब्ध हो सकें।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें