ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेशगाड़ी में बैठे रहे अफसर, ट्रक चालकों को रोककर वसूली कर रहा था सेल टैक्स दीवान, वीडियो वायरल

गाड़ी में बैठे रहे अफसर, ट्रक चालकों को रोककर वसूली कर रहा था सेल टैक्स दीवान, वीडियो वायरल

सेल टैक्स दीवान का ट्रक चालकों से वसूली करते एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है। वायरल वीडियो बांदा जिले के अतर्रा क्षेत्र के चौक बाजार का बताया जा रहा है।

गाड़ी में बैठे रहे अफसर, ट्रक चालकों को रोककर वसूली कर रहा था सेल टैक्स दीवान, वीडियो वायरल
Dinesh Rathourहिंदुस्तान,अतर्रा (बांदा)Sun, 21 Apr 2024 07:09 PM
ऐप पर पढ़ें

सेल टैक्स दीवान का ट्रक चालकों से वसूली करते एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है। वायरल वीडियो बांदा जिले के अतर्रा क्षेत्र के चौक बाजार का बताया जा रहा है।  हालांकि, हिन्दुस्तान ऐसे किसी वायरल वीडियो की पुष्टि नहीं करता है। वीडियो वायरल होने के बाद प्रशासन ने जांच बैठा दी है। चर्चा है कि दीवान के वसूली के दौरान अफसर गाड़ी में ही बैठे थे। जनपद में मौरंग के अवैध परिवहन और ओवरलोडिंग को रोकने के लिए डीएम की ओर से पुलिस, प्रशासन, परिवहन और सेल टैक्स के अफसरों की संयुक्त टीम गठित है।

चारों तहसील पैलानी, नरैनी, अतर्रा और बबेरू में अलग-अलग संयुक्त टीमें लगाई गई हैं। जोकि सूरज ढलते ही सक्रिय हो जाती हैं। अतर्रा टीम में शामिल एक सेल टैक्स अफसर की गाड़ी शुक्रवार रात करीब साढ़े 10 बजे चौक बाजार रोड पर खड़ी थी। उस गाड़ी से सेल टैक्स का एक दीवान उतरा। जोकि ट्रकों को रोककर ड्राइवरों को नीचे उतारता। कागजात चेक करने के बहाने वसूली करता। दीवान के वसूली करने का एक वीडियो रविवार को सोशल मीडिया पर वायरल हुआ। वायरल वीडियो में दिखनेवाला दीवान झांसी निवासी बताया गया।

गाड़ी में अफसर की मौजूदगी की चर्चा

चर्चाओं के मुताबिक, जिस गाड़ी से सेल टैक्स दीवान उतरता था। वह गाड़ी सेल टैक्स अफसर के लिए अटैच है। गाड़ी में अफसर की मौजूदगी भी रही। वह गाड़ी से बाहर नहीं उतरे थे। रात साढ़े 10 से सवा 11 बजे तक दीवान ही रोड पर सक्रिय रह ट्रकों को रोककर कागजात की जांच करता और वसूली में लगा रहा। एडीएम वित्त एवं राजस्व राजेश कुमार ने बताया, वायरल वीडियो संज्ञान में आया है। वीडियो में सेल टैक्स दीवान एक शख्स से कुछ लेते हुए साफ नजर आ रहा है। वायरल वीडियो की जांच कराई जा रही है। जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। 

अतर्रा में वसूली का तीसरा प्रकरण

अतर्रा में मौरंग लोड ट्रक ड्राइवरों से वसूली का इस साल तीसरा प्रकरण सामने आया है। इससे पहले वसूली के दो ऑडियो वायरल हुए थे। एक ऑडियो की जांच में कार्रवाई हुई थी। वसूली करनेवाला शख्स एसडीएम का अस्थाई ड्राइवर था, जोकि नगर पंचायत बिसंडा में संविदा कर्मचारी था। जांच के बाद उस कर्मचारी की सेवाएं समाप्त कर दी गई थीं। दूसरा ऑडियो हाल में वायरल हुआ था। जांच में क्या हुआ। स्पष्ट नहीं हो सका।