DA Image
हिंदी न्यूज़ › उत्तर प्रदेश › सहायक कंप्यूटर ऑपरेटर भर्ती: जिस जाति के लिए आरक्षित होगी ग्राम पंचायत वहीं लोग कर सकेंगे आवेदन
उत्तर प्रदेश

सहायक कंप्यूटर ऑपरेटर भर्ती: जिस जाति के लिए आरक्षित होगी ग्राम पंचायत वहीं लोग कर सकेंगे आवेदन

संवाददाता,मेरठPublished By: Amit Gupta
Tue, 03 Aug 2021 12:18 PM
सहायक कंप्यूटर ऑपरेटर भर्ती: जिस जाति के लिए आरक्षित होगी ग्राम पंचायत वहीं लोग कर सकेंगे आवेदन

पंचायत सहायक की भर्ती के लिए आवेदन सोमवार से शुरू हो गए हैं। इस पद के लिए ग्राम पंचायत जिस श्रेणी में आरक्षित होंगी उसी श्रेणी के सहायक का चयन किया जाएगा। जिन पंचायतों के प्रधान पद अनुसूचित जाति के हैं, वहां अनुसूचित जाति का ही सहायक नियुक्त होगा। वहीं 10वीं और 12वीं के अंकों के आधार पर मेरिट के जरिए यह भर्ती प्रक्रिया होगी।
 शासन ने सभी ग्राम पंचायतों में एक पंचायत सहायक/ऑपरेटर की भर्ती करने के आदेश दिए हैं। ग्राम पंचायत स्तर से इनकी भर्ती की जानी है। जिले की कुल 479 ग्राम पंचायतों में सहायकों की भर्ती होनी है। भर्ती प्रक्रिया में पारदिर्शिता बनी रहे और निर्धारित समय पर प्रक्रिया पूरी हो इसके लिए डीपीआरओ कार्यालय ने पूरी प्रक्रिया तैयार कर ली है। पंचायत सहायक भर्ती के लिए दो अगस्त को आवेदन और 10 सितंबर को नियुक्ति पत्र वितरण किया जाएगा। डीपीआरओ रेनू श्रीवास्तव ने बताया कि ग्राम पंचायत के सहायक पदों के लिए निकली इस भर्ती के तहत कोरोना से जान गंवाने वाले लोगों के परिवार को वरीयता दी जाएगी। मृतक की पत्नी, पति, पुत्र, अविवाहित पुत्री, विधवा पुत्री, विधवा माता, अविवाहित भाई, अविवाहित बहन का चयन सबसे पहले होगा।

संबंधित खबरें