DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

यूपी: ताजमहल पर एनआरआई महिला से मारपीट, हंगामा

nri woman assaulted in taj mahal

ताजमहल पर रविवार को एक गाइड ने विवाद खड़ा करा दिया। एनआरआई पर्यटकों को भारतीय टिकट से ताजमहल में प्रवेश कराने की कोशिश की। टर्न स्टाइल गेट पर पहचान होने पर हंगामा हो गया। महिला पर्यटकों से सीआईएसएफ की महिला कांस्टेबल ने अभद्रता के बाद मारपीट कर दी। सूचना पर सीओ ताजसुरक्षा आ गए। गुस्साई महिला पर्यटकों ने उनसे भी अभद्रता कर दी। बाद में उन्होंने निजी अस्पताल में अपना मेडिकल कराया। दोपहर से चला हाईवोल्टेज ड्रामा देर रात तक चला। बाद में दोनों पक्षों में समझौता करा दिया गया।

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, रविवार दोपहर करीब 12.05 बजे ऑस्ट्रेलिया में रह रहे एनआरआई सानिया मोहिद्दीन और तस्नीम बेगम परिवार के तीन लोगों के साथ ताजमहल देखने पहुंचीं। पर्यटक हिंदी बोलना जानते थे। इन्हें ताजमहल के पूर्वी गेट पर एक गाइड मिला। गाइड ने सलाह दी कि वे 250 रुपये की भारतीय टिकट खरीद लें और गेट पर हिंदी बोलकर ताज में प्रवेश कर जाएं। एनआरआई पर्यटकों ने गाइड की बातों में आकर भारतीय टिकट खरीद ली। पर्यटक जैसे ही टर्न स्टाइल गेट पर पहुंचे तो एएसआई कर्मचारी को कुछ शक हुआ। उसने आईडी मांगी तो पर्यटक उलझ गए। पर्यटकों ने ताजमहल में जबरन प्रवेश करने का प्रयास किया तो एएसआई कर्मियों ने सीआईएसएफ से सहायता मांगी। सीआईएसएफ की दो महिला कांस्टेबल ने उन्हें रोक लिया। इस पर एनआरआई महिला पर्यटक बिफर पड़ीं। महिला कांस्टेबल ने पर्यटकों से मारपीट कर दी। उन्हें ताज परिसर से बाहर निकाल दिया। तब पर्यटकों ने हंगामा किया। ताज के बाहर सड़क पर करीब एक घंटे तक हंगामा होता रहा।

सूचना पर सीओ ताजसुरक्षा मोहसिन खान आ गए। अभद्रता से गुस्साई पर्यटकों ने सीओ ताज सुरक्षा से भी अभद्रता कर दी। अन्य सिपाहियों ने उन्हें बताया कि ये पुलिस महकमे के अधिकारी हैं। तब उनका गुस्सा शांत हुआ। पुलिस पर्यटकों को लेकर जिला महिला अस्पताल आई। मगर, एनआरआई पर्यटक निजी अस्पताल में मेडिकल कराना चाहती थीं। उनका पुष्पांजलि हॉस्पिटल में मेडिकल हुआ। रात को दोनों पक्षों को बिठाकर समझौता करा दिया गया। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:NRI woman assaulted in Taj Mahal