ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशअब मुख्तार से जुड़े गैंगेस्टर के मुकदमे की सुनवाई इलाहाबाद में 

अब मुख्तार से जुड़े गैंगेस्टर के मुकदमे की सुनवाई इलाहाबाद में 

अब मुख्तार से जुड़े गैंगेस्टर के मुकदमे की सुनवाई प्रयागराज में होगी। सोमवार को गैंगस्टर कोर्ट ने इससे जुड़ी पत्रावलियां स्थानांतरित करने के निर्देश दिए। सोमवार को बांदा जेल में बंद बाहुबली विधायक...

अब मुख्तार से जुड़े गैंगेस्टर के मुकदमे की सुनवाई इलाहाबाद में 
हिन्दुस्तान टीम,प्रयागराजTue, 28 Sep 2021 10:19 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

अब मुख्तार से जुड़े गैंगेस्टर के मुकदमे की सुनवाई प्रयागराज में होगी। सोमवार को गैंगस्टर कोर्ट ने इससे जुड़ी पत्रावलियां स्थानांतरित करने के निर्देश दिए। सोमवार को बांदा जेल में बंद बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए गैंगस्टर कोर्ट में पेश किया गया। इसके बाद कोर्ट ने यह आदेश दिया। अब यह मुकदमा प्रयागराज स्थित एमपी एमएलए स्पेशल कोर्ट में चलेगा। 

 2014 में तरवां में मजदूर की हत्या के मामले में 2020 में मुख्तार व उसके गैंग के 11 सदस्यों पर गैंगस्टर एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कराया गया। बाद में इसकी विवेचना मेहनगर में ट्रांसफर कर दी गई। पिछले वर्ष 10 अक्तूबर को विवेचक प्रशांत श्रीवास्तव के प्रार्थना पत्र पर कोर्ट ने मुख्तार को तलब किया था। लेकिन मुख्तार के पंजाब के रोपड जेल में होने की वजह से इस मुकदमें में मुख्तार पर तामिला नहीं हो पाया।

अ्रपैल के पहले हफते में यूपी में आने के बाद 22 अप्रैल से वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए कोर्ट ने मुख्तार को न्यायिक हिरासत में ले लिया। तब से इस मुकदमें की सुनवाई आनलाइन चलती रही। पुलिस ने इस मामले में सभी ग्यारह आरोपियों के विरुद्ध चार्जशीट पिछले हफ्ते कोर्ट में प्रस्तुत कर दिया है। इस मामले में सोमवार को सुनवाई करते हुए गैंगस्टर कोर्ट के जज जितेंद्र यादव ने अगली तिथि 11 अक्तूबर तय की है। इस मुकदमे के अन्य छह आरोपियों को अलग-अलग जेलों से वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए पेश किया गया। अभियोजन की तरफ से सहायक शासकीय अधिवक्ता विनय मिश्रा तथा संजय द्विवेदी ने बताया कि अब यह मुकदमा प्रयागराज स्थित एमपीएम एलए स्पेशल कोर्ट में चलेगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें