ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशअब आगरा-लखनऊ इंटरसिटी के एसी कोच में निकला धुंआ, अफरातफरी के बीच शीशे तोड़कर भागने का प्रयास

अब आगरा-लखनऊ इंटरसिटी के एसी कोच में निकला धुंआ, अफरातफरी के बीच शीशे तोड़कर भागने का प्रयास

लगातार दो ट्रेनों में आग लगने के बाद अब औरैया में लखनऊ आगरा इंटरसिटी में धुंआ उठने से अफरातफरी मच गई। भागने के लिए यात्रियों ने कोच के शीशे भी तोड़ दिए। हादसे की जानकारी पर अफसरों में हड़कंप मच गया।

अब आगरा-लखनऊ इंटरसिटी के एसी कोच में निकला धुंआ, अफरातफरी के बीच शीशे तोड़कर भागने का प्रयास
Yogesh Yadavहिन्दुस्तान,अछल्दा (औरैया)Sun, 19 Nov 2023 07:28 PM
ऐप पर पढ़ें

इटावा में लगातार दो ट्रेनों में आग लगने के बाद अब औरेया में आगरा-लखनऊ इंटरसिटी एक्सप्रेस में धुंआ उठा है। रविवार को लखनऊ जा रही इंटरसिटी के एसी कोच में धुंआ उठते ही अफरातफरी मच गई। यात्री उतरकर भागने लगे। कई मुसाफिरों ने बोगी के शीशे तोड़कर बाहर निकलने का प्रयास किया। सूचना मिलते ही रेलवे अफसरों के हाथ-पैर फूल गए। अछल्दा स्टेशन पर ट्रेन रोककर यात्रियों को उतारा गया और रेलगाड़ी खंगााली गई।

रविवार सुबह करीब नौ बजकर 25 मिनट पर यात्रियों ने सी-वन बोगी में धुंआ उठते देखा। दहशत के बीच कोच में भगदड़ जैसी स्थिति बन गई। कुछ यात्रियों ने खिड़कियों के शीशे तोड़ने की कोशिश की। तब तक चालक को धुएं की सूचना मिल गई और ट्रेन को अछल्दा रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म-एक पर ले जाकर रोक दिया। ट्रेन रुकते ही यात्री उतरकर भागे। सूचना पर आरपीएफ और अछल्दा पुलिस के साथ अग्निशमन की गाड़ी भी पहुंच गई।

सिलेण्डर से गैस लीक
रेल कर्मियों और पुलिस की जांच में पता चला कि बोगी में बाथरूम के पास लगे आग को बुझाने वाले सिलेण्डर से गैस लीक हुई थी। कर्मियों ने गैस बंद की। करीब 15 मिनट बाद ट्रेन को रवाना किया गया। डीआरएम के पीआरओ अमित सिंह के मुताबिक आग जैसी स्थिति नहीं मिली।

गुरुवार को दो ट्रेनों में आग

इससे पहले गुरुवार को इटावा में 10 घंटे के अंदर दो ट्रेनों में आग लग गई थी। इसमें एक दर्जन से ज्यादा लोग घायल भी हुए। पहले बुधवार की शाम 5.35 बजे नई दिल्ली से दरभंगा जा रही 02570 स्पेशल क्लोन हमसफर सुफर फास्ट ट्रेन में भीषण आग लगी। कुछ यात्रियों ने तो बोगी की मजबूत खिड़की को भी बाहर निकलने के लिये पूरी ताकत से तोड़ने का प्रयास किया। इसके बाद गुरुवार की भोर में वैशाली एक्सप्रेस में आग लग गई। इससे 19 यात्री घायल हो गए। ट्रेन नई दिल्ली से सहरसा जा रही थी। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें