ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशअब रोडवेज में संविदा कर्मचारी 65 साल तक नौकरी कर सकेंगे ,फरवरी से व्यवस्था लागू

अब रोडवेज में संविदा कर्मचारी 65 साल तक नौकरी कर सकेंगे ,फरवरी से व्यवस्था लागू

यूपी रोडवेज बस कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर है। संविदा पर तैनात होने वाले अधिकारी और कर्मचारी 65 साल तक नौकरी कर सकेंगे। इसके दायरे में संविदा चालक और परिचालक भी जाएंगे।

अब रोडवेज में संविदा कर्मचारी 65 साल तक नौकरी कर सकेंगे ,फरवरी से व्यवस्था लागू
Deep Pandeyहिन्दुस्तान,लखनऊSun, 29 Jan 2023 07:51 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

उप्र राज्य सड़क परिवहन निगम में संविदा पर तैनात होने वाले अधिकारी और कर्मचारी 65 साल तक नौकरी कर सकेंगे। इसके दायरे में संविदा चालक और परिचालक भी जाएंगे। इस संबंध में शासन से मिले दिशा निर्देश के बाद के बाद परिवहन निगम प्रशासन ने संविदा पर आबद्ध चालक-परिचालकों को भी 65 वर्ष की आयु तक नौकरी करने की छूट का आदेश दिया है। यह व्यवस्था एक फरवरी से लागू माना जाएगा। इस संबंध में एमडी की ओर प्रदेश भर के क्षेत्रीय प्रबंधकों को पत्र भेज दिया गया है। 

परिवहन निगम के अधिकारियों की मानें तो इस छूट का फायदा रोडवेज से सेवानिवृत होने वाले अफसरों और कर्मचारियों को होगा, क्योंकि 60 साल की उम्र में सेवानिवृत के बाद अधिकारी और कर्मचारी पांच साल तक संविदा पर नौकरी कर सकेंगे। इस सुविधा का लाभ संविदा रखे जाने वाले चालक परिचालक को भी होगा। ऐसे में निदेशक मंडल की 218 वीं बैठक में लिया गया फैसला कारगर साबित होगा। परिवहन निगम के इस निर्णय से लंबित कार्यो को पूरा कराने में मदद भी मिलेगी। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें