ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशवेस्ट यूपी का डॉन बनना चाहता था कुख्यात गैंगस्टर अंकित उर्फ बाबा

वेस्ट यूपी का डॉन बनना चाहता था कुख्यात गैंगस्टर अंकित उर्फ बाबा

कुख्यात गैंगस्टर अंकित उर्फ बाबा वेस्ट यूपी का डॉन बनना चाहता था। लग्जरी गाड़ियों के शौकीन गैंगस्टर ने ताबड़तोड़ वारदातों को अंजाम दे इस ओर कदम भी बढ़ा दिया था, लेकिन उसकी मौत के साथ उसका यह सपना पूरा...

वेस्ट यूपी का डॉन बनना चाहता था कुख्यात गैंगस्टर अंकित उर्फ बाबा
वरिष्ठ संवाददाता, बागपतWed, 04 Aug 2021 08:49 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

कुख्यात गैंगस्टर अंकित उर्फ बाबा वेस्ट यूपी का डॉन बनना चाहता था। लग्जरी गाड़ियों के शौकीन गैंगस्टर ने ताबड़तोड़ वारदातों को अंजाम दे इस ओर कदम भी बढ़ा दिया था, लेकिन उसकी मौत के साथ उसका यह सपना पूरा नहीं हो सका। बागपत सहित यूपी के कई जिलों के अलावा दिल्ली व हरियाणा में हत्या,लूट, रंगदारी व धमकी देने के 16 मुकदमें भी दर्ज है। अंकित उर्फ बाबा खैला गांव के विनोद हत्याकांड के बाद से चर्चाओं में आया था। बागपत पुलिस ने 50 हजार का इनाम घोषित किया हुआ था। जबकि, दिल्ली और नोएडा पुलिस का भी इनामी बदमाश होना बताया जा रहा है।

जनपद के चांदीनगर थाना क्षेत्र के खैला गांव के रहने वाला कुख्यात गैंगस्टर अंकित उर्फ बाबा का ताल्लुक किसान परिवार से रहा था। उसके दो और भाई है। इनमें अंकुर डीटीसी में बस कन्डेक्टर है, जबकि छोटा भाई रोबिन जेल में बंद है। वहीं, गैंगस्टर अंकित अपराध की दुनिया का बेताज बादशाह बनना चाहता था। लग्जरी गाड़ियों के साथ महंगे शौक रखने वाला अंकित उर्फ बाबा यूपी का डॉन बनना चाहता था। इसके लिए उसने एक के बाद एक वारदातों को अंजाम देकर अपने मंसूबों को जाहिर भी कर दिया था।

वर्ष 2012 में उसने गाजियाबाद में हत्या की वारदात को अंजाम दिया। इसके बाद गाजियाबाद के ही मुरादनगर, गौतमबुद्धनगर के बादलपुर, दिल्ली के सोनिया विहार, दिल्ली के साकेत में हत्या की वारदात को अंजाम दिया। इसके बाद वर्ष 2020 में ग्राम प्रधानी का चुनाव लड़ने के लिए उसने खैला गांव में धमकी भरे पोस्टर भी चस्पा करा दिए थे। इतना ही नहीं, 2019 में दावेदार का एलानिया कत्ल कर उसने पुलिस को भी चुनौती दे डाली थी।

यूपी के साथ ही दिल्ली और हरियाणा पुलिस भी इस कुख्यात गैंगस्टर के पीछे लगी हुई थी। जिस समय दिल्ली पुलिस की स्पेशल सैल ने उसे गिरफ्तार किया था, तो उसके पास से लग्जरी कार और विदेशी पिस्टल बरामद हुई थी। बताया जाता है कि पुलिस पूछताछ में उसने डॉन बनने की बात भी पुलिस को बताई थी, लेकिन मंगलवार की रात उसकी मौत के साथ ही उसका यह सपना चकनाचूर हो गया।

शादी के कुछ दिनों बाद ही पत्नी चली गई थी मायके
कुख्यात गैंगस्टर अंकित उर्फ बाबा की शादी करीब 8 वर्ष पहले आगरा के पास की एक युवती के साथ हुई थी। बताया जाता है कि शादी के कुछ दिनों बाद ही पति-पत्नी के बीच अनबन हो गई थी। जिसके बाद अंकित के परिजन उसकी पत्नी को मायके छोड़ आए थे। तभी से उसकी पत्नी अपने मायके में ही रह रही है।

इन थानों में दर्ज हैं कई संगीन धाराओं में अंकित उर्फ बाबा के खिलाफ रिपोर्ट 
थाना इन्दिरापुरम जनपद गाजियाबाद, थाना मुरादनगर  गाजियाबाद,थाना बादलपुर गौतमबुद्धनगर शस्त्र अधि. में  थाना सोनिया विहार दिल्ली, थाना साकेत दिल्ली, थाना बसंतकुंज दिल्ली, थाना खेकडा जनपद बागपत, थाना फेस 03 जनपद गौतमबुद्धनगर, थाना लोनी जनपद गाजियाबाद, चांदीनगर बागपत,  शस्त्र अधिनियम लोधी दिल्ली आदि।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें