ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशरूरा में हादसे का शिकार होते बची नार्थ ईस्ट एक्सप्रेस

रूरा में हादसे का शिकार होते बची नार्थ ईस्ट एक्सप्रेस

दिल्ली-हावड़ा रेलवे रूट पर बुधवार रात नार्थ ईस्ट एक्स्प्रेस हादसे का शिकार होते-होते बच गई। रूरा में पश्चिमी रेलवे क्रॉसिंग जल्दीबाजी के चक्कर में बाइक सवार रेलवे ट्रैक पार करने लगे इसीबीच तेज रफ्तार...

रूरा में हादसे का शिकार होते बची नार्थ ईस्ट एक्सप्रेस
कानपुर देहात। हिन्दुस्तान संवाद,कानपुर देहातThu, 07 Dec 2017 01:57 AM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली-हावड़ा रेलवे रूट पर बुधवार रात नार्थ ईस्ट एक्स्प्रेस हादसे का शिकार होते-होते बच गई। रूरा में पश्चिमी रेलवे क्रॉसिंग जल्दीबाजी के चक्कर में बाइक सवार रेलवे ट्रैक पार करने लगे इसीबीच तेज रफ्तार ट्रेन आ गई। बाइक सवार बच गए मगर बाइक के परखचे उड़ गए। उधर, हड़बड़ाहट में इंजन में खराबी की आशंका में चालक ने ट्रेन रोक दी। जांच के बाद ट्रेन आगे रवना की गई। दो महीने के भीतर इस तरह का यह दूसरी घटना है। इसके पहले 16 अक्तूबर को भी एक बाइक राजधानी एक्सप्रेस के सामने आई थी।
रात 9.10 पर कानपुर से दिल्ली जा रही 2505 नार्थ ईस्ट एक्सप्रेस गुजरने वाली थी,  इसके लिए क्रॉसिंग बंद गई। इस बीच औरैया के रजिस्ट्रेशन नंबर की एक बाइक पर सवार दो युवक जबरन बाइक क्रॉसिंग से निकलाने लगे। बैरियर के साइड बाइक सवार ट्रैक के बीच पहुंचे ही थे कि ट्रेन धड़धड़ाती हुई उनके करीब पहुंच गई। मौत सिर पर देख बाइक सवार बाइक छोड़ कर भाग निकले। अगले ही पल ट्रेन ने बाइक को चपेट में ले लिया और काफी दूर तक उसे घसीटते ले गई। चालक को खटखट की आवाज सुनाई दी तो उसने कुछ दूर आगे जाकर इंजन में खराबी की आशंका पर ट्रेन रोक दी। स्टेशन मास्टर महेश दास ने बताया कि ट्रेन में तकनीकी खराबी नहीं आई थी। जांच की के बाद ट्रेन को आगे रवाना किया गया। इस दौरान करीब सात मिनट तक ट्रेन रूरा में खड़ी रही। मौके पर पहुंची रेलवे पुलिस ने बाइक को कब्जे में लिया है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें