ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशअसदुद्दीन ओवैसी के खिलाफ गैरजमानती वारंट, जानें पूरा मामला

असदुद्दीन ओवैसी के खिलाफ गैरजमानती वारंट, जानें पूरा मामला

यूपी के सिद्धार्थनगर में कोर्ट ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया है। वह कोर्ट में हाजिर नहीं हो रहे थे।

असदुद्दीन ओवैसी के खिलाफ गैरजमानती वारंट, जानें पूरा मामला
Deep Pandeyहिन्दुस्तान,सिद्धार्थनगरWed, 21 Feb 2024 05:10 AM
ऐप पर पढ़ें

सिद्धार्थनगर में ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी के लगातार न्यायालय में हाजिर न होने पर सीजेएम श्रद्धा भारतीया ने मंगलवार को गैर जमानती वारंट जारी किया है। साथ ही उन्हें 5 मार्च को न्यायालय में हाजिर होने का आदेश दिया है। ओवैसी पर सांप्रदायिक उन्माद फैलाने, धार्मिक भावनाएं आहत करने का मामला मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट के न्यायालय में चल रहा है। 

ओवैसी के खिलाफ वादी राकेश प्रताप सिंह ने शोहरतगढ़ थाने में 153 क, 295क व 298 धाराओं में 2022 में केस दर्ज कराया था। मंगलवार को ओवैसी के अधिवक्ता माहताब हैदर ने न्यायालय में हाजिरी माफी का प्रार्थनापत्र दिया। वादी राकेश प्रताप सिंह ने आपत्ति की कि उच्च न्यायालय के स्थगन आदेश का प्रभाव पूर्व में समाप्त हो चुका है। सीजेएम ने पत्रावली का अवलोकन कर हाजिरी माफी प्रार्थनापत्र को खारिज कर दिया और असदुद्दीन ओवैसी के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी कर दिया। उन्होंने ओवैसी को 5 मार्च को न्यायालय में हाजिर होने का आदेश जारी किया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें