ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेशकोई माई का लाल सीएए को खत्म नहीं कर सकता, आजमगढ़ में सपा-कांग्रेस पर बरसे पीएम मोदी

कोई माई का लाल सीएए को खत्म नहीं कर सकता, आजमगढ़ में सपा-कांग्रेस पर बरसे पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि विपक्षी गठबंधन वाले कहते हैं कि मोदी सीएए लेकर आया है और जिस दिन मोदी जाएगा, यह सीएए भी जाएगा। कोई माई का लाल सीएए को खत्म नहीं कर सकता है।

कोई माई का लाल सीएए को खत्म नहीं कर सकता, आजमगढ़ में सपा-कांग्रेस पर बरसे पीएम मोदी
Deep Pandeyलाइव हिन्दुस्तान,लखनऊThu, 16 May 2024 01:44 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि विपक्षी गठबंधन वाले कहते हैं कि मोदी सीएए लेकर आया है और जिस दिन मोदी जाएगा, यह सीएए भी जाएगा। मोदी ने चुनौती देते हुए कहा कि कोई माई का लाल सीएए को खत्म नहीं कर सकता। उन्होंने कहा कि जनता जान गई है कि आप लोगों ने वोट बैंक की राजनीति करके, हिंदू-मुसलमान को लड़ाकर धर्मनिरपेक्षता का ऐसा चोला पहन लिया था कि आपकी असलियत बाहर नहीं आ रही थी। लेकिन मोदी ने आपकी सच्चाई उजागर कर दी है। आपने देश को सात दशक तक साम्प्रदायिकता की आग में जूझने के लिए मजबूर कर दिया था।

मोदी बृहस्पतिवार को आजमगढ़ से भाजपा प्रत्याशी दिनेश लाल यादव निरहुआ और लालगंज से पार्टी प्रत्याशी नीलम सोनकर समर्थन में चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे।  उन्होंने कहा कि मोदी की गारंटी का मतलब क्या होता है, इसका ताजा उदाहरण नागरिकता संशोधन  कानून (सीएए) है जिसके तहत शरणार्थियों को भारत की नागरिकता देने का काम कल शुरू हो चुका है। ये लोग शरणार्थी बनकर लंबे अर्से से हमारे देश में रह रहे हैं। ये लोग धर्म के आधार पर हुए भारत के बंटवारे के शिकार बने थे।
उन्होंने कहा कि इन शरणार्थियों पर वहां तो जुल्म हुआ ही, लेकिन वोट बैंक की राजनीति में लिप्त यहां की सरकारों तथा उनके साथियों ने भी इन पर जुल्म करने में कोई कमी नहीं की।

आजमगढ़ को बदनाम किया, सपा के शहजादे आतंकियों का सम्मान करते थे: विपक्ष पर गरजे मोदी

कश्मीर का जिक्र करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि मोदी ने कश्मीर में शांति की गारंटी दी थी। मोदी ने अनुच्छेद 370 की दीवार गिराई। पूर्व में चुनाव के दौरान हड़तालें होती थीं, आतंकी धमकी देते थे, लेकिन इस बार श्रीनगर में पिछले अनेक चुनावों के रिकॉर्ड टूट गए। विपक्षी दलों समाजवादी पार्टी और कांग्रेस पर निशाना साधते हुए मोदी ने कहा कि सपा-कांग्रेस, दल दो हैं, लेकिन दुकान एक ही है। ये झूठ का सामान बेचते हैं, ये तुष्टिकरण का, परिवारवाद का और भ्रष्टाचार का सामान बेचते हैं। उन्होंने दोहराया कि सपा और कांग्रेस देश के बजट को विभाजित कर, 15 प्रतिशत अल्पसंख्यकों को आवंटित करना चाहते हैं।उन्होंने दावा किया कि विपक्षी गठबंधन 'इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव अलायंस' तुष्टिकरण के दलदल में पूरी तरह धंस चुका है। उन्होंने आरोप लगाया  समाजवादी पार्टी के शीर्ष नेता राम मंदिर को लेकर आए दिन घटिया बातें कर रहे हैं। कांग्रेस के शहजादे ने तो राम मंदिर को गालियां देने का मिशन ही चला रखा है।''
आजमगढ़ में 25 मई को लोकसभा चुनाव के छठवें चरण में मतदान होगा  ।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें