DA Image
Sunday, December 5, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेशचुनाव से पहले अब यूपी में नहीं लगेगा कोई नया टैक्‍स, ताज का दीदार करने वाले पर्यटकों को भी राहत

चुनाव से पहले अब यूपी में नहीं लगेगा कोई नया टैक्‍स, ताज का दीदार करने वाले पर्यटकों को भी राहत

शैलेंद्र श्रीवास्तव,लखनऊ Ajay Singh
Mon, 25 Oct 2021 06:22 AM
चुनाव से पहले अब यूपी में नहीं लगेगा कोई नया टैक्‍स, ताज का दीदार करने वाले पर्यटकों को भी राहत

यूपी सरकार विधानसभा चुनाव से पहले जनता पर कर का कोई अतिरिक्त बोझ नहीं डालना चाहती है। इसीलिए आगरा ताजमहल दीदार के लिए टिकट दर बढ़ाए जाने का प्रस्ताव वापस हो गया है। इसके साथ ही शहरों में सुविधा के आधार पर टैक्स लगाने संबंधी संस्तुति पर भी अमल रोक दी गई है।

पर्यटकों को राहत

आगरा विकास प्राधिकरण ने ताजमहल दीदार के लिए लगने वाले टिकट पर पथकर लगाने का फैसला बोर्ड से करते हुए शासन को प्रस्ताव भेजा था। सूत्रों का कहना है कि आवास विभाग इससे जुड़ा हुआ प्रस्ताव कैबिनेट से पास कराना चाहता था। इसके लिए उच्चाधिकारियों से अनुमति मांगी गई थी, लेकिन इसे यह कहते हुए लौटा दिया गया कि अभी उचित समय नहीं है। इससे साफ है कि अभी ताज महल दीदार के लिए टिकट नहीं बढ़ाने वाला है।

चुनाव तक कोई बोझ नहीं

निकायों की आय बढ़ाने के लिए पंचम राज्य वित्त आयोग ने कुछ जरूरी सेवाओं पर कर लगाने की संस्तुति की है। इंटरनेट सेवाओं के साथ कुछ नए लाइसेंस शुल्क लगाने की संस्तुति की है। नगर विकास विभाग फिलहाल चुनाव तक इस पर अमल नहीं करने जा रहा है। सूत्रों का कहना है कि नए कर से अतिरिक्त बोझ पड़ेगा। इसीलिए इसे रोका गया है।

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें