DA Image
7 अप्रैल, 2020|2:53|IST

अगली स्टोरी

कोरोना पॉजीटिव कनिका कूपर पर कानपुर में नहीं दर्ज होगा कोई मुकदमा, जानें पूरा मामला

kanika kapoor

कोरोना पॉजीटिव बालीवुड सिंगर कनिका कपूर के कानपुर के विष्णुपुरी में रिश्तेदार के घर आने के मामले में लखनऊ पुलिस द्वारा विवेचना की जाएगी। यहां से उन्हें मौखिक रूप में जानकारी दे दी गई है। केस को लेकर लिखित जानकारी अगले 72 घंटों में भेज दी जाएगी। वहां से पुलिस यहां आकर विवेचना करेगी। साथ ही लोगों के बयान दर्ज करेगी। इस दौरान यहां की पुलिस उनका सहयोग करेगी।
सिंगर कनिका कपूर ने लखनऊ में होली मिलन समारोह में शिरकत की थी और उसके बाद वह विष्णुपुरी में अपने मामा के यहां गृह प्रवेश के कार्यक्रम में शामिल हुई थीं। उसके बाद लखनऊ में ही सिंगर में कोरोना पॉजीटिव पाया गया था। इसके बाद वहां की पुलिस ने उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज की थी। कानपुर में भी सिंगर के खिलाफ कार्रवाई के लिए तहरीर दी गई। डीआईजी समेत अन्य अधिकारियों ने इस पर मंथन किया। मंथन के बाद यह तय किया कि नई एफआईआऱ दर्ज नहीं की जाएगी। यहां की घटना की लिखापढ़ी कर लखनऊ भेजा जाएगा। वहीं की एफआईआर में इसे भी शामिल कर लिया जाएगा।
एसपी पश्चिमी डा. अनिल कुमार ने बताया कि वहां पुलिस को मौखिक रूप से घटना की जानकारी दे दी गई है। अगले 72 घंटे में लिखापढ़ी में मामला भेज दिया जाएगा। विवेचना वहीं की पुलिस द्वारा की जाएगी। अगर वह चाहेंगी तो यहां पर आकर अपार्टमेंट में जाकर बयान दर्ज कर सकते हैं। यहां की पुलिस उन्हें पूरा सहयोग प्रदान करेगी।  
 

दूसरी जांच रिपोर्ट में भी वायरस की कमी नहीं : 

लखनऊ पीजीआई में भर्ती कनिका कपूर की तबीयत स्थिर है। उनकी दूसरी जांच रिपोर्ट में वायरल लोड ज्यादा होने की पुष्टि हुई है। पीजीआई के सीएमएस डॉ. अमित अग्रवाल के मुताबिक कोरोना वार्ड में भर्ती कनिका का इलाज इमरजेंसी मेडिसिन, पलमोनरी मेडिसिन समेत अन्य कई विभागों के डॉक्टरों की निगरानी में किया जा रहा है। इस वार्ड को चार जोन में बांटा गया है। समूचे क्षेत्र को आइसोलेटेड किया गया है। ताकि  कोरोना का संक्रमण संस्थान के अन्य किसी के डॉक्टर और अन्य स्टाफ को न हो। कनिका की आज दोबारा जांच के लिए सैम्पल भेजा जायेगा।

आपको बता दें कि कनिका 11 मार्च को लंदन से लखनऊ आई थीं। कनिका ने गत 13, 14 और 15 मार्च को होली से जुड़ी दो-तीन पार्टियों में शिरकत की थी। वे छोटे आयोजन थे और कुल मिलाकर कर इनमें 250 से 300 लोगों ने शिरकत की थी। कनिका की शिरकत वाली पार्टियों में अनेक राजनेता और अधिकारी भी शामिल हुए, जिनमें उत्तर प्रदेश के कुछ मंत्री भी हैं।  

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:No FIR will be filed against Corona positive Kanika Cooper in Kanpur