ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशमहराजगंज: अपहरण के चार दिन बाद भी नौंवी के छात्र का कोई सुराग नहीं, ग्रामीणों का फूटा गुस्‍सा, सड़क जाम 

महराजगंज: अपहरण के चार दिन बाद भी नौंवी के छात्र का कोई सुराग नहीं, ग्रामीणों का फूटा गुस्‍सा, सड़क जाम 

उत्‍तर प्रदेश के महराजगंज में एक निजी स्कूल में पढ़ने वाले नौवीं के छात्र के अपहरण के मामले में चार दिन बाद भी कोई सुराग नहीं मिलने पर सोमवार को परिवारीजनों और ग्रामीणों का गुस्सा फूट पड़ा। लोगों...

महराजगंज: अपहरण के चार दिन बाद भी नौंवी के छात्र का कोई सुराग नहीं, ग्रामीणों का फूटा गुस्‍सा, सड़क जाम 
हिन्‍दुस्‍तान टीम ,महराजगंज Mon, 18 Jan 2021 07:34 PM
ऐप पर पढ़ें

उत्‍तर प्रदेश के महराजगंज में एक निजी स्कूल में पढ़ने वाले नौवीं के छात्र के अपहरण के मामले में चार दिन बाद भी कोई सुराग नहीं मिलने पर सोमवार को परिवारीजनों और ग्रामीणों का गुस्सा फूट पड़ा। लोगों ने सिन्दुरिया-शिकारपुर मार्ग को नरायनपुर गांव में जाम कर दिया। पुलिस के खिलाफ नारेबाजी करने लगे। ग्रामीणों का आक्रोश देख पुलिस को सिन्दुरिया-शिकारपुर मार्ग की ट्रैफिक को कुछ देर के लिए डायवर्ट करना पड़ा। महराजगंज के रास्ते गाड़ियों का संचालन शुरू हो पाया। 

मौके पर पहुंचे एसडीएम सदर साईं तेजा सीलम, सीओ राजू कुमार साव, कोतवाल मनीष सिंह व सिन्दुरिया पुलिस चौकी प्रभारी गंगाराम ने समझा-बुझा कर मामला शांत कराया। 24 घंटे की मोहलत के बाद ग्रामीणों ने सड़क से जाम को हटाया। 

मां-बाप का इकलौता बेटा है अमित शर्मा 
सदर कोतवाली क्षेत्र के नरायनपुर गांव का निवासी अमित शर्मा शहर के एक निजी स्कूल में नौवी का छात्र है। वह अपने मां-बाप का इकलौता बड़ा बेटा है। उससे छोटी एक बहन है। शुक्रवार को वह फीस जमा करने के लिए पन्द्रह हजार रुपया लेकर बाइक से स्कूल के लिए रवाना हुआ। शाम तक जब वह नहीं लौटा तो परिजनों ने स्कूल से सम्पर्क किया। वहां से पता चला कि अमित स्कूल आया ही नहीं है। इसके बाद परिजन रिश्तेदार व परिचितों को फोन कर खोजबीन शुरू की, लेकिन कहीं कोई पता नहीं चला। इसके बाद छात्र के मामा की तहरीर पर कोतवाली पुलिस ने बहला-फुसलाकर भगाने की धारा 363 आईपीसी के तहत केस दर्ज किया है।

चार दिन बाद भी पुलिस का हाथ खाली 
नौवीं के छात्र अमित के अपहरण को लेकर कोतवाली पुलिस का हाथ चौथे दिन भी खाली है। केस दर्ज करने के बाद छात्र के स्कूल व उसके इर्द-गिर्द सीसीटीवी फुटेज को पुलिस ने खंगाला, लेकिन अभी तक अमित का लोकेशन नहीं मिल पाया है। पिता रामकिशोर शर्मा बाहर थे। बेटे के लापता होने की खबर मिलने के बाद वह भी घर आ गए हैं। ग्रामीणों ने अमित के अपहरणकांड में कोतवाली पुलिस पर लापरवाही बरतने का आरोप लगाकर सड़क जाम किया था। 

करीबियों से शुरू हुई पूछताछ 
अमित अपहरणकांड में सड़क जाम को समाप्त कराने के बाद पुलिस जांच में एक्टिव हो गई है। परिजनों को भी कोतवाली बुलाया गया। अमित के करीबी दोस्तों व क्लासमेट से भी पूछताछ शुरू कर दी गई है। कोतवाली में एसडीएम सदर, सीओ, कोतवाल ने परिजनों से अमित को लेकर कई जानकारी ली। यह जानने का प्रयास किया कि कौन इस घटना में शामिल हो सकता है। फिरौती को लेकर फोन काल आने के भी जानकारी ली। 

अमित के गायब होने के मामले में कोतवाली में केस दर्ज है। जाम समाप्त करा दिया गया है। पुलिस की टीम अमित की बरामदगी के लिए लगाई गई है। पूरी उम्मीद है कि जल्द ही छात्र का पता चल जाएगा। इसके लिए पुलिस टीम प्रयास कर रही है। 

राजू कुमार साव, सीओ सदर, महराजगंज

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें