ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेशअनंत-राधिका की शादी का कार्ड बाबा विश्वनाथ को चढ़ाने काशी पहुंचीं नीता अंबानी, 1.51 करोड़ रुपए भी दान किए

अनंत-राधिका की शादी का कार्ड बाबा विश्वनाथ को चढ़ाने काशी पहुंचीं नीता अंबानी, 1.51 करोड़ रुपए भी दान किए

मुकेश अंबानी की पत्नी नीता अंबानी अपने बेटे अनंत अंबानी की शादी का कार्ड बाबा विश्वनाथ को देने सोमवार की शाम वाराणसी पहुंचीं। कार्ड के साथ ही बाबा को 1.51 करोड़ का चढ़ावा भी चढ़ाया।

अनंत-राधिका की शादी का कार्ड बाबा विश्वनाथ को चढ़ाने काशी पहुंचीं नीता अंबानी, 1.51 करोड़ रुपए भी दान किए
Yogesh Yadavलाइव हिन्दुस्तान,वाराणसीMon, 24 Jun 2024 10:25 PM
ऐप पर पढ़ें

रिलायंस इंडस्ट्री के चेयरमैन मुकेश अंबानी की पत्नी नीता अंबानी छोटे बेटे अनंत अंबानी की शादी का कार्ड बाबा विश्वनाथ को देने सोमवार की शाम वाराणसी पहुंचीं। बाबा विश्वनाथ का षोडशोपचार विधि से पूजन किया। सबसे पहले अनंत अंबानी के विवाह का निमंत्रण पत्र, फिर कन्या (राधिका) पक्ष की ओर से प्रेषित निमंत्रण पत्र बाबा को चढ़ाया। बाबा विश्वनाथ को 1.51 करोड़ का दान भी दिया। विश्वनाथ मंदिर के बगल में स्थित अन्नपूर्णा मंदिर को भी एक करोड़ का दान दिया। नीता के साथ इस दौरान मशहूर फैशन डिजाइनर मनीष मलहोत्रा भी मौजूद रहे। अनंत अंबानी की शादी राधिका मर्चेंट के साथ 12 जुलाई को होने वाली है। इस दौरान तीन दिनों तक होने वाले आयोजन में देश विदेश की हस्तियां शामिल होंगी। बेटे और होने वाली बहू के लिए बाबा विश्वनाथ का आशीर्वाद लेने के बाद नीता अंबानी गंगा आरती में भी शामिल हुईं। मनीष मलहोत्रा के साथ वह शादी के लिए बनारस से कुछ खास कपड़ों की भी खरीदारी करेंगी। पहले भी मनीष मलहोत्रा बनारस से ड्रेस मैटेरियल लेते रहे हैं। रामनगर में बुनकरों से भी मिलेंगी।

चार्टर विमान से वाराणसी के बाबतपुर एयरपोर्ट पहुंचीं नीता अंबानी ने पहले वहीं पर फिर काशी विश्वनाथ मंदिर के चार नंबर गेट पर मीडिया से बात भी की। कहा कि बाबा विश्वनाथ को बेटे की शादी का कार्ड अर्पित करने आई हूं। नीता अंबानी ने कहा कि अनंत और राधिका की शादी के सभी वैवाहिक समारोह को सकुशल संपन्न करने की बाबा से प्रार्थना करूंगी। निमंत्रण कार्ड बाबा के चरणों मे समर्पित करने के लिये पहुंचीं हूं। एयरपोर्ट से सीधे उनके दरबार जा रही हूं।

करीब आधा घंटे तक नीता अंबानी मंदिर के अंदर रहीं। बाहर निकलने पर एक बार फिर मीडिया वालों के पास पहुंचीं और मंदिर के अंदर के अनुभव को साझा किया। कहा कि दर्शन के बाद बहुत अच्छा लग रहा है। हमारे हिन्दू धर्म में कोई भी शुभ काम करने से पहले भगवान का आशीर्वाद लिया जाता है। बाबा विश्वनाथ को अनंत और राधिका की शादी का निमंत्रण कार्ड दिया है। 

नीता अंबानी ने कहा कि बनारस में दस साल बाद आने का मौका मिला है। यहां का बदलाव और विकास देखकर बहुत खुशी हो रही है। मंदिर कॉरिडोर के साथ ही नमो घाट,फिलिंग स्टेशन शानदार बने हैं। यहां के बुनकरों के साथ मेरा बहुत पुराना रिश्ता है। गंगा आरती के बाद कारीगरों से मिलने ही जाना है। नीता अंबानी ने कहा कि शादी के बाद अनंत और राधिका के साथ फिर से बनारस आऊंगी। 

कमिश्नर को सौंपा चेक और अन्नपूर्णा मंदिर के लिए कार्ड

नीता अंबानी ने कमिश्नर कौशल राज शर्मा को विश्वनाथ मंदिर के लिए 1.51 करोड़ रुपये का चेक सौंपा। अर्चक पं. श्रीकांत मिश्र ने बाबा विश्वनाथ का षोडशोपचार पूजन कराया। नीता अंबानी को मंदिर की ओर से प्रसाद स्वरूप रुद्राक्ष एवं स्फटिक की पांच मालाएं भेंट की गईं। करीब 30 मिनट बाबा का पूजन करने के बाद उन्होंने 10 मिनट तक धाम देखा। नीता अंबानी ने बाबा के अलावा मां अन्नपूर्णा को भी एक करोड़ की राशि चढ़ाई। इसका चेक भी उन्होंने कमिश्नर कौशलराज शर्मा को सौंपा। कमिश्नर के ही हाथों उन्होंने मां अन्नपूर्णा और विशालाक्षी को भी विवाह का कार्ड भेजवाया। 

गंगा आरती देख हुईं विभोर
विश्वनाथ मंदिर में दर्शन पूजन के बाद नीता अंबानी ने दशाश्वमेध घाट पर होने वाली दैनिक गंगा आरती में भी उपस्थित दर्ज कराई। यहां अनंत और राधिका के विवाह का एक-एक निमंत्रण पत्र मां गंगा को अर्पित किया। आरती के दौरान नीता अंबानी भावविभोर दिखीं। गंगा आरती के बाद नीता अंबानी ने होटल ताज में बहू के लिए बनारसी साड़ियां पसंद किया। पीलीकोठी के रईस अहमद के साथ कुछ बुनकर बनारसी वस्त्र लेकर वहां पहुंचे थे। ये साड़ियां मनीष मेहरोत्रा की डिजाइन के आधार पर तैयार की गई हैं। अनंत अंबानी के लिए उन्होंने बनारसी ब्रोकेड से तैयार कुर्ते भी पसंद किए। वह रामनगर में एक साड़ी कराबोरी के घर भी गईं।