DA Image
25 फरवरी, 2021|9:54|IST

अगली स्टोरी

पाकिस्तान की गोलीबारी में सहारनपुर के निशांत शर्मा शहीद, सीएम योगी ने परिजनों को 50 लाख रुपये देने की घोषणा

nishant sharma of saharanpur martyred in pakistan firing at cm yogi announced to give 50 lakh rupees

पाकिस्तान की गोलाबारी में सहारनपुर का लाल शहीद हो गया। सहारनपुर के निशांत शर्मा चार दिन पहले अखनूर सेक्टर में सीमापार से हुई गोलाबारी में मोर्टार की चपेट में आने से घायल हो गए थे, जिसके बाद उन्हें उपचार के लिए उधमपुर के कमान हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था, जहां उपचार के दौरान रविवार को वे शहीद हो गए। जैसे ही सहारनपुर में उनकी शहादत की खबर पहुंची तो शोक छा गया। परिवार में कोहराम मच गया है। 

मूल रूप से रामपुर थाना क्षेत्र के गांव लूंढी निवासी जोगेंद्र शर्मा परिवार के साथ सहारनपुर के शारदानगर में रहते हैं। जोगेंद्र शर्मा के तीन बेटों में दो बेटे निशांत शर्मा और शुभम शर्मा सेना में हैं। निशांत की तैनाती जम्मू के अखनूर सेक्टर में थी। जबकि छोटे बेटे शुभम मेरठ में तैनात हैं। परिजनों के मुताबिक, 18 जनवरी को जम्मू-कश्मीर के अखनूर सेक्टर में पाक आतंकियों ने भारतीय सीमा में घुसपैठ की कोशिश की थी। उसी समय पाकिस्तान की ओर से भारतीय सेना की चौकियां और रिहायशी क्षेत्रों में गोलाबारी शुरू कर दी थी।

जवान निशांत शर्मा ने अपने साथियों के साथ पाक को कड़ा जवाब दिया और आतंकी घुसपैठ को नाकाम कर दिया, लेकिन पाकिस्तान की ओर से दागे गए मोर्टार से चार जवान नायक निशांत शर्मा, नायक सुरजीत, नायक राजेंद्र, नायक राहुल घायल हो गए थे।   सहारनपुर के एसपी सिटी विनीत भटनागर ने बताया कि जम्मू में चार दिन पहले घायल हुए जवान निशांत शर्मा शहीद हो गए। रात तक उनका शव सहारनपुर पहुंच सकता है। सैनिक सम्मान के साथ सोमवार को अंतिम संस्कार किया जाएगा।

शहीद के परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी भी : सीएम 
लखनऊ। यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जम्मू में कर्तव्य पालन के दौरान वीरगति को प्राप्त हुए सहारनपुर के सेना के जवान  निशान्त शर्मा के शौर्य और वीरता को नमन करते हुए उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि दी है। मुख्यमंत्री ने शहीद के परिजनों को 50 लाख रुपये की आर्थिक सहायता प्रदान करने की घोषणा की है। उन्होंने शहीद के परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने तथा जिले की एक सड़क का नामकरण शहीद  निशान्त शर्मा के नाम पर करने की भी घोषणा की है। मुख्यमंत्री ने शहीद  के परिजनों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करते हुए कहा कि शोक की इस घड़ी में राज्य सरकार उनके साथ है। प्रदेश सरकार द्वारा शहीद के परिवार को हर सम्भव मदद प्रदान की जाएगी।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Nishant Sharma of Saharanpur martyred in Pakistan firing at CM Yogi announced to give 50 lakh rupees to family