DA Image
Thursday, December 9, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेशयूपी चुनाव अपने सिंबल पर लड़ेगी निषाद पार्टी, मुकेश सहनी और VIP के बारे में ये क्‍या बोल गए संजय निषाद

यूपी चुनाव अपने सिंबल पर लड़ेगी निषाद पार्टी, मुकेश सहनी और VIP के बारे में ये क्‍या बोल गए संजय निषाद

वरिष्‍ठ संवाददाता ,गोरखपुर Ajay Singh
Thu, 28 Oct 2021 10:26 AM
यूपी चुनाव अपने सिंबल पर लड़ेगी निषाद पार्टी, मुकेश सहनी और VIP के बारे में ये क्‍या बोल गए संजय निषाद

निर्बल इंडियन शोषित हमारा आम दल (निषाद) के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने लखनऊ में एमएलसी की शपथ लेने के बाद गोरखपुर पहुंच कर रैली के जरिए ताकत दिखाई। उन्होंने रामगढ़झील के बगल में स्थित चंपा देवी पार्क में सभा को संबोधित करते हुए प्रदेश में मछुआ बाहुल्य सीटों पर पार्टी के सिंबल पर चुनाव लड़ने का ऐलान किया।

विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) के संस्थापक मुकेश साहनी की चर्चा करते हुए डॉ. संजय ने कहा कि वह अपने ही भाई हैं। वह हमारे नकारात्मक वोट की पहचान करा रहे हैं। ऐसे लोगों को हमारी पार्टी विचारधारा का पाठ पढ़ाकर एक बार फिर अपने साथ ला रही है। वीआईपी और निषाद पार्टी लालू यादव एवं मुलायम सिंह यादव की तर्ज पर काम कर रहे हैं। जो हो रहा है वह हमारी सहमति से हो रहा है। विधानसभा चुनाव 2022 के बाद वीआइपी फिर से बिहार चली जाएगी।

भाजपा के साथ गठबंधन में शामिल निषाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं विधान परिषद सदस्य डॉ. संजय निषाद ने कहा कि प्रदेश सरकार निषाद आरक्षण पर तेजी से काम कर रही है। लखनऊ में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ एक मंच पर इसकी घोषणा जल्द की जाएगी। भाजपा व निषाद पार्टी में आधिकारिक गठबंधन हो चुका है। उन्होंने कहा कि प्रदेश की मछुआ बाहुल्य सीटों पर निषाद पार्टी अपने सिंबल पर चुनाव लड़ेगी। डॉ. संजय निषाद का दावा है कि मछुआ समाज की सभी उपजातियों को मिलाकर उत्तर प्रदेश में इनकी हिस्सेदारी 15 फीसदी के करीब है। वहीं वर्तमान समय में प्रदेश में इस समाज के सात विधायक हैं। उधर, विधान परिषद सदस्य के रूप में शपथ लेकर गोरखपुर पहुंचे डॉ. संजय का रैली के मंच पर कार्यकर्ताओं ने जोरदार स्वागत किया।

कालेसर से बाइक सवार सैकड़ों कार्यकर्ता डॉ. निषाद के काफिले के साथ रैली स्थल तक पहुंचे। उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनाव 2022 में भाजपा व निषाद पार्टी का गठबंधन भाजपा के पिछले रिकॉर्ड को तोड़कर प्रदेश में सर्वाधिक सीटें जीतने वाला गठबंधन बनेगा। उन्होंने कहा कि निषाद पार्टी की आरक्षण रथ यात्रा प्रदेश के 65 जिलों से होते हुए बुधवार को गोरखपुर पहुंची है।

उन्होंने कहा कि जब तक मछुआरों का हक उन्हें दिलवा नहीं देंगे तब तक शांति से नहीं बैठने वाले। डॉ. संजय ने कहा कि विरोधी पार्टियों में निषाद पार्टी के बढ़ते वर्चस्व को देखकर खलबली मच गई है। निषाद पार्टी मछुआ समाज में ज्ञान बांटने एवं सम्मान देते हुए साथ लेकर चलने का काम कर रही है।

 

 

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें