DA Image
19 सितम्बर, 2020|1:36|IST

अगली स्टोरी

देवरिया की नाव दुर्घटना में गायब 10 में से नौ ने तैरकर घर पहुंचे,15 साल की बच्‍ची अब भी लापता

देवरिया में सरयू नदी में नाव पलटने से पांच लोगों की मौत हो गई। इस दुर्घटना में दस लोग गायब बताए जा रहे थे। अब उनमें से नौ का पता चल गया है। बताया जा रहा है कि वे तैरकर अपने घर पहुंच गए हैं। दुर्घटना में 15 साल की खुशी नामक एक बच्‍ची अब भी लापता है। मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने इस दुर्घटना में मारे गए लोगों के परिवारीजनों को चार-चार लाख रुपए आर्थिक मदद का एलान करते हुए कहा है कि पीडि़त परिवारों की हर सम्‍भव मदद की जाएगी। 

यह भी पढ़ें: देवरिया में नाव दुर्घटना पर सीएम योगी ने जताया शोक, मृतकों के परिवारीजनों को चार-चार लाख मुआवजे का एलान

हादसे के शिकार लोग मऊ के मधुबन थाना क्षेत्र के चक्की मूसाडोही गांव के रहने वाले हैं।   मऊ जिले के मधुबन थाना क्षेत्र के ग्रामीण अक्सर मईल के तेलिया कला में बाजार करने आते-जाते हैं। इन दिनों सरयू नदी अपने उफान पर है। बुधवार की शाम करीब 6 बजे मधुबन के चक्की मूसाडोही गांव के करीब 15 ग्रामीण एक डोंगी नाव से बाजार करने तेलिया कला आ रहे थे। बीच मझधार में नाव एकाएक अनियंत्रित हो गई। नाविक ने उसे नियंत्रित करने के लिए काफी प्रयास किया लेकिन असफल रहा और नाव समेत सभी सवार डूब गए। किनारे पर मौजूद कुछ लोगों ने देख कर शोर मचाया। 

यह भी पढ़ें: यूपी केे देवरिया में बड़ा हादसा, सरयू नदी की तेज धारा में नाव पलटी, पांच की मौत, 10 लापता

मौके पर पहुंचे ग्रामीणों की मदद से नौ लोगों ने किसी तरह से तैर कर अपनी जान बचा ली जबकि तीन बच्चे और दो महिलाओं की डूबने से मौत हो गई।

मृतकों में सविता(40) पत्नी सीताराम, सविता (42) पत्नी रामछंद के अलावा चक्की मूसाडीह गांव के ही अरविंद के तीन बच्चे किशन (8), करन (6) और अर्जुन (4) शामिल हैं। इसके अलावा रमेश की 15 साल की बेटी खुशी लापता है। घटना की सूचना पर देवरिया के डीएम अमित किशोर, एसपी डॉ. श्रीपति मिश्र, मऊ के डीएम ज्ञान प्रकाश और एसपी अनुराग आर्य मौके पर पहुंच गए। अधिकारियों की देखरेख में सभी शवों का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया।  

 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:nine out of ten missing in saryu river boat accident found safe 15 years old girl still missing