DA Image
16 अप्रैल, 2021|11:59|IST

अगली स्टोरी

जानिए, यूपी के किस शहर में बदल गया नाइट कर्फ्यू का टाइम, जानें नया समय

night curfew timing change in up moradabad  know new time and rule

यूपी के मुरादाबाद में अब रात नौ बजे से सुबह छह बजे तक नाइट कर्फ्यू रहेगा। जिला मजिस्ट्रेट ने संशोधित आदेश जारी कर अनुपालन करने का आदेश जारी किया है। मुरादाबाद जिले में नौ अप्रैल की रात दस बजे से नाइट कर्फ्यू का ऐलान किया गया था। अब एक घंटे की अवधि बढ़ा दी गई है। आदेश का अनुपालन करवाने को पुलिस प्रशासन ने पब्लिक एड्रेस सिस्टम से शाम को एनाउंसमेंट शुरू करवा दिया। 

समस्त नगर निगम क्षेत्र में सोलह अप्रैल तक नाइट कर्फ्यू अब बढ़ी अवधि में लागू रहेगा। रात्रिकालीन कर्फ्यू का आदेश ग्यारह अप्रैल रविवार को जिला प्रशासन की ओर से जारी किया गया। मुरादाबाद में कोविड 19 के प्रभावी नियंत्रण के लिए यह व्यवस्था की गई है। माना गया है कि शाम होते ही खानेपीने के स्टालों पर भीड़ बढ़ जाती है ऐसे में संक्रमण की आशंका और ज्यादा बढ़ती है। इस पर नियंत्रण के लिए यह व्यवस्था की गई है। जिला मजिस्ट्रेट राकेश कुमार सिंह ने आदेश में संशोधन करते हुए नया आदेश जारी किया है। जिला प्रशासन ने रात नौ बजे से आदेश के अनुपालन करने का आदेश किया है। आदेश मिलने के बाद स्थानीय पुलिस प्रशासन ने पब्लिक एड्रेस सिस्टम के माध्यम से एनाउंसमेंट शुरू कर दिया। तमाम दुकानदारों को इसकी जानकारी नहीं थी पर एनाउंस मेंट के बाद वह बदले हुए समय के हिसाब से सामान समेटते दिखाई दिए। 

इस तरह की व्यवस्था रहेगी 
रेलवे स्टेशन, रोडवेज बस अड्डे आने जाने पर कोई प्रतिबंध नहीं है। इसके लिए रेल और बस यात्रा का टिकट पास की तरह मान्य होगा। यात्रियों के लिए टिकट अनिवार्य रूप से रखना होगा। नाइट कर्फ्यू से अन्य सरकारी, गैर सरकारी मीडिया एवं न्यूज रिपोर्टिंग संस्थान तथा संबंधित कार्यालय के रात्रिकालीन कर्मचारियों को प्रतिबंध से मुक्त रखा गया है। इनका परिचय पत्र देख कर इन्हें जाने दिया जाएगा। साथ ही अन्य सुरक्षा सेवाओं, सिक्योरिटी गार्ड, एटीएम, टेलीफोन, आपात कालीन सेवा प्रदाता, इलेक्ट्रीशियन, प्लंबर, एसी रिपेयर, सर्विस वर्कर को वजह बता कर जाने दिया जाएगा। 

मंडी समिति में व्यापार प्रभावित नहीं होगा 
नाइट कर्फ्यू में मंडी से होने वाला थोक व्यापार ठप नहीं होगा। थोक फल सब्जी की खरीद बिक्री संबंधी आवागमन प्रतिबंध से मुक्त रखा गया है। साफ सफाई, पेयजल आपूर्ति, विद्युत आपूर्ति, रोडवेज आदि सेवाओं से संबंधित अधिकारी कर्मचारी आ जा सकेंगे। इन्हें परिचय पत्र दिखाना होगा। 

सरकारी और निजी निर्माण कार्य होते रहेंगे 
सभी वृहद निर्माण कार्य, एक्सप्रेस वे, बड़े पुल, सड़कें, लोकनिर्माण विभाग के कार्य, सरकारी भवन और निजी प्रोजेक्ट का काम नाइट कर्फ्यू के दौरान प्रभावित नहीं होगा। यह यथावत जारी रहेगा। सभी प्रकार के माल वाहक वाहनों का आवागमन जारी रहेगा। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:night curfew timing change in up moradabad Know new time and rule