ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशयूपी में NIA की छापेमारी: देवबंद में मदरसा छात्र हिरासत में, आईएस माड्यूल से जुड़े हैं तार

यूपी में NIA की छापेमारी: देवबंद में मदरसा छात्र हिरासत में, आईएस माड्यूल से जुड़े हैं तार

उत्तर प्रदेश के देवबंद जिले में एक मदरसे के छात्र को एनआईए और एटीएस ने हिरासत में लिया है। उस पर आरोप है कि कर्नाटक के रहने वाले छात्र फारूक के तार आईएस माड्यूल से जुड़े थे। 

यूपी में NIA की छापेमारी: देवबंद में मदरसा छात्र हिरासत में, आईएस माड्यूल से जुड़े हैं तार
Deep Pandeyलाइव हिन्दुस्तान,लखनऊSun, 31 Jul 2022 02:00 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

सहारनपुर के देवबंद में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) और यूपी एटीएस ने छापेमारी कर एक मदरसे के छात्र को हिरासत में लिया है। कर्नाटक के रहने वाले छात्र फारूक के तार आईएस माड्यूल से जुड़े थे। मिल रही जानकारी के अनुसार, छात्र कई भाषाओं का जानकार है। ऐप के जारिए आईएस माड्यूल के जुड़ा था। इससे एनआईए ने  23 जून को मदरसा जकरिया से रोहिंग्या छात्र को भी पकड़ा था।

15 अगस्त को लेकर एनआईए और यूपी एटीएस की टीमें हाई अलर्ट पर हैं। इसी क्रम में एनआईए और यूपी एटीएस की सुबह देवबंद पहुंची। पहले से मिले इनपुट पर टीम ने छात्र फारूक को धर दबोचा। टीम फारूक को अपने साथ ले गई। 

23 जून को भी एनआईए की टीम ने रोहिंग्या छात्र को लिया था हिरासत में 

23 जून को भी एनआईए की टीम ने देवबंद-मुजफ्फरनगर स्टेट हाईवे स्थित एक मदरसे में पहुंची थी। टीम ने मदरसे से कक्षा छह में पढ़ रहे रोहिंग्या शरणार्थी छात्र मुजीबुल्लाह पुत्र हबीबुल्लाह (19) को हिरासत में लिया था। एनआईए द्वारा हिरासत में लिया गया छात्र सोविता फरिका राज्य अरकान म्यांमार निवासी बताया जा रहा है। मुजीबुल्लाह एक माह से देवबंद में रहकर इस्लामी तालीम ले रहा था। छात्र को हिरासत में लेकर एनआईए की टीम देबवंद कोर्ट में पहुंची। जहां पर उसे अदालत के सामने पेश किया गया। अदालत के आदेश पर टीम छात्र को पूछताछ के लिए अपने साथ ले गई

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें