ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशबिना फास्टैग वाले वाहनों को टोल प्‍लाजा से एक किलोमीटर पहले ही रोक लेगा एनएचएआई

बिना फास्टैग वाले वाहनों को टोल प्‍लाजा से एक किलोमीटर पहले ही रोक लेगा एनएचएआई

एक जनवरी को हाईवे पर कार से कहीं जाने के लिए निकलें तो फास्टैग अवश्य लगा लें। 31 दिसंबर की रात 12 बजे के बाद सभी टोल प्लाजा पर कैश लेन बंद कर दी जाएगी। नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया (एनएचएआई) ने आगरा...

बिना फास्टैग वाले वाहनों को टोल प्‍लाजा से एक किलोमीटर पहले ही रोक लेगा एनएचएआई
हिन्‍दुस्‍तान टीम ,आगरा Fri, 25 Dec 2020 09:01 PM
ऐप पर पढ़ें

एक जनवरी को हाईवे पर कार से कहीं जाने के लिए निकलें तो फास्टैग अवश्य लगा लें। 31 दिसंबर की रात 12 बजे के बाद सभी टोल प्लाजा पर कैश लेन बंद कर दी जाएगी। नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया (एनएचएआई) ने आगरा के आसपास के सभी टोल प्लाजा की एक जनवरी से कैश लेन बंद करने का आदेश जारी कर दिया है।

सरकार ने एक जनवरी से कैश लेन बंद करने का फैसला कर लिया है। अभी तक बिना फास्टैग वाले वाहनों को टोल प्लाजा पर एक लेन से नकदी लेकर गुजारा जाता था। लेकिन अब ऐसा नहीं हो पाएगा। एनएचएआई के परियोजना प्रबंधक अरुण यादव ने बताया कि एक जनवरी से वह नकदी देकर टोल पार नहीं कर पाएंगे। एक जनवरी से टोल प्लाजा से एक किमी पहले ही बिना फास्टैग वाले वाहनों को रोक दिया जाएगा। उन्हें वापस लाकर टोल प्रबंधन द्वारा बनाए गए स्टॉल पर दोगुनी कीमत देकर फास्टैग खरीदना होगा। इसके बाद ही वह टोल क्रॉस कर पाएंगे। ऐसा बिना फास्टैग वाहनों की वजह से टोल पर लगने वाले जाम को खत्म करने के लिए किया जा रहा है।

20 प्रतिशत अभी भी बिना फास्टैग के वाहन

आगरा में एनएच पर कौरई, सैंया टोल प्लाजा और दक्षिणी बाईपास पर स्थित रायभा टोल प्लाजा पर अभी भी प्रतिदिन 80 प्रतिशत वाहन फास्टैग के साथ और 20 प्रतिशत बिना फास्टैग लगे वाहन निकल रहे हैं। सैंया टोल के प्रबंधक रमेश सोलंकी का कहना है कि हम लाउडस्पीकर लगाकर फास्टैग के लिए लोगों को जागरूक कर रहे हैं। कौरई टोल प्लाजा के प्रबंधक मनीष रंजन ने बताया कि फास्टैग के लिए हमने टोल पर पांच बूथ बनाए हैं, जहां से फास्टैग बनवाया जा सकता है।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें