ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशनया बिजली कनेक्‍शन चाहने वालों को राहत, फिलहाल नहीं बढ़ेंगी दरें; उपभोक्‍ता परिषद ने जताया था विरोध

नया बिजली कनेक्‍शन चाहने वालों को राहत, फिलहाल नहीं बढ़ेंगी दरें; उपभोक्‍ता परिषद ने जताया था विरोध

नए बिजली कनेक्शन की दरें फिलहाल नहीं बढ़ेंगी। पावर कारपोरेशन की तरफ से कॉस्ट डाटा बुक के तहत नये कनेक्शन की दरों में 15 से 20 फीसदी बढ़ोत्तरी के प्रस्ताव को फिलहाल मंजूरी नहीं मिल पाई है।

नया बिजली कनेक्‍शन चाहने वालों को राहत, फिलहाल नहीं बढ़ेंगी दरें; उपभोक्‍ता परिषद ने जताया था विरोध
Ajay Singhविशेष संवाददाता,लखनऊFri, 27 Jan 2023 05:48 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

नए बिजली कनेक्शन की दरें फिलहाल नहीं बढ़ेंगी। पावर कारपोरेशन की तरफ से कॉस्ट डाटा बुक के तहत नये कनेक्शन की दरों में 15 से 20 फीसदी बढ़ोत्तरी के प्रस्ताव को फिलहाल मंजूरी नहीं मिल पाई है। प्रस्ताव में कई खामियां होने के चलते पावर कारपोरेशन अब इसे लेकर विद्युत नियामक आयोग में नया प्रस्ताव दाखिल करेगा। उपभोक्ता परिषद ने कनेक्शन की बढ़ी दरों पर मंथन के लिए आयोजित बैठक में कारपोरेशन के प्रस्ताव का विरोध किया।

नई कॉस्ट डाटा बुक के तहत प्रदेश में नये कनेक्शन की दरों में बढ़ोतरी प्रदेश की बिजली कंपनियों की तरफ से नए कनेक्शन की दरों में 20 प्रतिशत तक बढ़ोतरी के मामले पर बुधवार को नियामक आयोग की सप्लाई कोड रिव्यू पैनल सब कमेटी की बैठक आयोग चेयरमैन आरपी सिंह की अध्यक्षता में हुई। आयोग की तरफ से सर्वप्रथम कॉस्ट डाटा बुक प्रस्तुतीकरण की शुरुआत की गई।

बिंदुवार चर्चा में परिषद की ओर से कारपोरेशन के प्रस्ताव में विसंगति को उठाते हुए कहा गया कि इस प्रस्ताव में गरीबों, किसानों के कनेक्शन की दरों में बढ़ोत्तरी और बड़े उपभोक्ताओं के कनेक्शन दर में कमी हो रही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें