ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशअनुप्रिया और मां कृष्णा पटेल के बीच नया विवाद, केंद्रीय कार्यालय पर रार

अनुप्रिया और मां कृष्णा पटेल के बीच नया विवाद, केंद्रीय कार्यालय पर रार

केंद्रीय मंत्री और मिर्जापुर से सांसद अनुप्रिया पटेल और उनकी मां कृष्णा पटेल के बीच नया विवाद शुरू हो गया है। नया विवाद केंद्रीय कार्यालय को लेकर है। निर्वाचन आयोग ने कृष्णा पटेल को...

अनुप्रिया और मां कृष्णा पटेल के बीच नया विवाद, केंद्रीय कार्यालय पर रार
मिर्जापुर। संवाददाता Thu, 25 Nov 2021 09:34 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

केंद्रीय मंत्री और मिर्जापुर से सांसद अनुप्रिया पटेल और उनकी मां कृष्णा पटेल के बीच नया विवाद शुरू हो गया है। नया विवाद केंद्रीय कार्यालय को लेकर है। निर्वाचन आयोग ने कृष्णा पटेल को नोटिस भेजकर उनकी पार्टी के लखनऊ स्थित पंजीकृत केंद्रीय कार्यालय के मालिकाना हक के संबंध में जवाब मांगा है। आयोग ने यह नोटिस वकील वीरेंद्र सिंह की शिकायत पर जारी किया है।

 कृष्णा पटेल ने आयोग को सौंपे एक अनापत्ति प्रमाण पत्र में कहा है कि लखनऊ के बीएन रोड, लालबाग स्थित पार्टी का केंद्रीय कार्यालय जिस भूमि पर उपलब्ध है। वह उसकी मालकिन हैं। उन्होंने अपना दल (कमेरावादी) के केंद्रीय कार्यालय के संचालन के लिए उसे 500 रुपये प्रतिमाह की दर से किराए पर दिया है। वकील वीरेंद्र सिंह ने आयोग से शिकायत की है कि जिस कार्यालय की मालकिन होने का दावा कृष्णा पटेल कर रही है, वह अपना दल की संपत्ति है। इसका विवाद न्यायालय में विचाराधीन है।

उन्होंने आरोप लगाया है कि कृष्णा पटेल का अपना दल की संपत्ति का अनापत्ति प्रमाण पत्र किसी दूसरे दल को पंजीकृत कार्यालय चलाने के लिए देना “धोखाधड़ी” है। वकील वीरेंद्र सिंह ने दावा किया है कि पंजीकरण के लिए आवेदन देते समय कृष्णा पटेल अपना दल की प्राथमिक सदस्य भी नहीं थी। निर्वाचन आयोग ने शिकायत को संज्ञान लेते हुए कृष्णा पटेल को नोटिस भेज कर  22 दिसंबर तक अपना पक्ष रखने का निर्देश दिया है।

गौरतलब है कि अपना दल की स्थापना कृष्णा पटेल के पति और अऩुप्रिया पटले के पिता डा. सोनेलाल पटेल ने किया था। सोनेलाल के निधन के बाद मां-बेटी में रार शुरू हो गया। मामला चुनाव आयोग भी पहुंच गया। इसके बाद कृष्णा पटेल ने अपना दल (कमेरावदी) और अनुप्रिया पटेल ने अपना दल (सोनेलाल) के नाम से पार्टी बना ली। दोनों को चुनाव आयोग में पंजीकृत भी करा लिया गया है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें