DA Image
3 जून, 2020|8:47|IST

अगली स्टोरी

यूपी में 200 नए मामले, अब तक 5819 मरीज कोरोना पॉजिटिव

amit mohan prasad with awanish awasthi

यूपी में शनिवार को 200 नए मामले कोरोना पॉजिटिव के आए हैं। इस तरह अब तक पूरे प्रदेश में 5819 मरीज कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं। इसमें 3335 मरीज डिस्चार्ज हो चुके हैं। 152 कारोना संक्रमित मरीजों की दुर्भाग्यपूर्ण मृत्यु हो चुकी है। एक्टिव केस 2332 हैं। 7 लाख 44 हजार से ज्यादा प्रवासी श्रमिकों का आशा बहुओं की टीम सर्वे कर चुकी है। इनमें 844 श्रमिकों में कोरोना वायरस के लक्षण पाए गए हैं।

यह जानकारी चिकित्सा व स्वास्थ्य विभाग के प्रमुख सचिव अमित मोहन प्रसाद ने शनिवार को अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी के साथ एक संयुक्त प्रेस कांफ्रेंस में दी।

25 मई से शुरू घरेलू उड़ानों का बना प्रोटोकॉल:
प्रमुख सचिव ने बताया कि 25 मई से शुरू होने वाली हवाई उड़ानों का प्रोटोकॉल तैयार कर लिया गया है। इनमें प्रदेश के निवासी जा आएंगे। उन्हें क्वारंटाइन में रखा जाएगा। जो यात्री एक-दो दिन के लिए अपने काम से आएंगे, उन्हें अपने रिटर्न टिकट का पूरा ब्योरा देना होगा। यह भी बताना होगा कि वह कहां रुकेंगे। किस काम से आए हैं। 

उन्होंने बताया कि 2500 निजी अस्पताल में इमरजेंसी व आवश्यक सेवाएं शुरू हो गई हैं। इन अस्पतालों में इन्फेक्शन प्रेवेन्ट मैनेजमेंट के तहत प्रशिक्षित डॉक्टरों और पैरामेडिकल स्टाफ की सेवाएं ली जाएंगी।  सरकारी अस्पतालों और सरकारी मेडिकल कालेजों के अस्पतालों में तो पहले ही शुरू की जा चुकी हैं। शिशुओं के टीकाकरण का काम भी शुरू हो चुका है। शनिवार को टीकाकरण के दिन शिशुओं को टीके लगाए गए। 

श्री प्रसाद  ने बताया कि एनएसएस, एनसीसी, युवक मंगल दल के स्वयंसेवकों को लेकर प्रदेश में कोविड वालंटियर्स फोर्स बनाई जाएगी। ये फोर्स  लोगों को कोरोना वायरस के प्रति जागरूक करने का काम करेगी।
 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:new corona cases today in UP corona positive patients figure latest update covid 19 news of uttar pradesh