ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशअयोध्या राम मंदिर में नई व्यवस्था, 3 वीआईपी रास्ते से रामलला का दर्शन

अयोध्या राम मंदिर में नई व्यवस्था, 3 वीआईपी रास्ते से रामलला का दर्शन

अयोध्या राम मंदिर में नई व्यवस्था की गई। इस व्यवस्था में वीआईपी एवं वीवीआईपी के अलावा व्हील चेयर से रामलला का दर्शन करने वाले बुजुर्ग एवं दिव्यांग का मार्ग अलग कर दिया गया है।

अयोध्या राम मंदिर में नई व्यवस्था, 3 वीआईपी रास्ते से रामलला का दर्शन
Deep Pandeyहिन्दुस्तान,अयोध्याWed, 03 Apr 2024 08:40 AM
ऐप पर पढ़ें

अयोध्या राम मंदिर में आम श्रद्धालुओं के साथ वीआईपी व वीवीआईपी श्रद्धालुओं के दर्शन की होड़ को ध्यान में रखते हुए सोमवार से नई व्यवस्था का निर्धारण कर दिया गया है। इस व्यवस्था में वीआईपी एवं वीवीआईपी के अलावा व्हील चेयर से रामलला का दर्शन करने वाले बुजुर्ग एवं दिव्यांग का मार्ग अलग कर दिया गया है।

श्रीरामजन्म भूमि तीर्थ क्षेत्र की ओर से अति विशिष्ट जनों (वीवीआईपी) का प्रवेश प्रार्थना मंडप के अंदर खुलने वाले उत्तरी स्वर्ण द्वार से कराया जाएगा। यह श्रद्धालु गण गर्भगृह के सामने नजदीक से दर्शन पा सकेंगे।

तीर्थ क्षेत्र ने प्रार्थना मंडप के इस द्वार के पहले बैरीकेडिंग करा दी है और उनकी तस्दीक के बाद पुलिस अधिकारियों व तीर्थ क्षेत्र पदाधिकारियों के निर्देश के बाद खोला जाता है। इसके अलावा वीआईपी प्रवेश द्वार को अब दिव्यांग व बुजुर्ग श्रद्धालुओं जो व्हील चेयर पर प्रवेश कर रहे हैं, के लिए आरक्षित कर दिया गया है। इसके अतिरिक्त वीआईपी के लिए नृत्य मंडप से प्रवेश का मार्ग निर्धारित किया गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें