DA Image
12 जुलाई, 2020|9:55|IST

अगली स्टोरी

न नेता न ही नीति, 4 महीने से नेतृत्वविहीन है कांग्रेस : योगी

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि कांग्रेस व एनसीपी जैसे दल परिवारवाद के दायरे से ऊपर नहीं उठ सकते हैं। कांग्रेस तो पिछले 4 महीने से नेतृत्वविहीन है। कांग्रेस के पास न नेता है, न नीति और न ही नीयत।

सीएम  सोमवार को विधानसभा चुनाव के सिलसिले में महाराष्ट्र के दौरे पर थे। वहां उन्होंने लोनावला और नासिक की चुनावी जनसभाओं में कांग्रेस को निशाने पर रखा।  कहा कि महाराष्ट्र की धरती पर राहुल गांधी का पांव पड़ने का मतलब कांग्रेस और एनसीपी की हार सुनिश्चित होना है। सीएम योगी ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी और गृह मंत्री अमित शाह ने अनुच्छेद 370 समाप्त कर एक भारत श्रेष्ठ भारत की परिकल्पना को साकार किया है। एक तरफ अनुच्छेद  370 को समाप्त किया तो दूसरी तरफ सदियों से देश के अंदर चली आ रही तीन तलाक जैसी कुप्रथा से आजादी दिलाई।  

मुख्यमंत्री ने कहा कि जो लोग अवसरवादी राजनीति कर रहे हैं वो न केवल अपना बल्कि समाज और राष्ट्र की भी क्षति कर रहे हैं। ऐसे लोगों का समर्थन बिल्कुल भी नहीं किया जाना चाहिए। मुख्यमंत्री ने कहा कि पिछली सरकारों ने किसानों के बारे में कभी नहीं सोचा। प्रधानमंत्री मोदी ने फसल बीमा योजना, सॉयल हेल्थ कार्ड योजना, कृषि सिंचाई योजना लागू की। यही नहीं प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि के तहत किसानों के खाते में हर साल 6 हजार रुपये देने की योजना की शुरुआत की है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि पिछली सरकारों के दौरान महाराष्ट्र में भ्रष्टाचार और बेईमानी का बोलबाला था, लेकिन देवेंद्र फडणवीस सरकार ने यहां के लोगों को उनका हक दिलाया और उनके जीवन में व्यापक परिवर्तन ला दिया। आज महाराष्ट्र तेजी के साथ देश के विकास की प्रक्रिया के साथ जुड़कर आगे बढ़ रहा है। महाराष्ट्र सरकार ने जय जवान के नारे को सार्थक किया है।

भेड़ों कों रौंदते हुए गई पिकअप, 100 से ज्यादा मरीं, हर तरफ खून ही खून

घर में लगी आग, जिंदा जल गया पूरा परिवार, 4 मौत, 1 गंभीर

 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Neither leader nor policy Congress is leaderless from 4 months says UP CM Yogi