ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशनीट : सॉल्वर गैंग का सदस्य ओसामा केजीएमयू से निलंबित, एंट्री पर रोक

नीट : सॉल्वर गैंग का सदस्य ओसामा केजीएमयू से निलंबित, एंट्री पर रोक

राष्ट्रीय पात्रता प्रवेश परीक्षा (नीट) में फर्जीवाड़ा करने वाले सॉल्वर गिरोह के सदस्य ओसामा शाहीद पर केजीएमयू प्रशासन ने कड़ी कार्रवाई की है। आरेापित छात्र को जांच के बाद केजीएमयू प्रशासन ने निलंबित...

नीट : सॉल्वर गैंग का सदस्य ओसामा केजीएमयू से निलंबित, एंट्री पर रोक
हिन्दुस्तान टीम,लखनऊSat, 27 Nov 2021 09:36 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

राष्ट्रीय पात्रता प्रवेश परीक्षा (नीट) में फर्जीवाड़ा करने वाले सॉल्वर गिरोह के सदस्य ओसामा शाहीद पर केजीएमयू प्रशासन ने कड़ी कार्रवाई की है। आरेापित छात्र को जांच के बाद केजीएमयू प्रशासन ने निलंबित कर दिया है। उसे एमबीबीएस की वार्षिक परीक्षा से भी डिबार कर दिया गया है। केजीएमयू कुलपति डॉ. बिपिन पुरी की तरफ से आदेश जारी कर दिया गया है।

वाराणसी पुलिस ने सॉल्वर गैंग का भंडफोड़ किया था। इसमें केजीएमयू एमबीबीएस अंतिम वर्ष के छात्र ओसामा शाहीद का नाम भी सामने आया। बताया गया है कि ओसामा साल्वर गैंग का सक्रिय सदस्य है। केजीएमयू कुलपति ने बताया कि वाराणसी से पत्र आया। उसके बाद मामले की जांच के लिए कमेटी गठित की गई। प्रति कुलपति डॉ. विनीत शर्मा की अध्यक्षता में कमेटी गठित की गई थी। इसमें डीन मेडिकल डॉ. उमा सिंह, चीफ प्रॉक्टर डॉ. क्षितिज श्रीवास्तव समेत अन्य सदस्य थे। कमेटी ने जांच के बाद आरोपी छात्र को निलंबित करने की संस्तुति की थी।

परिसर में प्रवेश पर रोक

कुलपति ने बताया कि एमबीबीएस अंतिम वर्ष के छात्र ओसामा को निलंबित कर दिया गया है। उसे एमबीबीएस की वार्षिक परीक्षा से डिबार कर दिया गया है। हॉस्टल से भी निष्काषित कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि आरोपित के परिसर में आने पर भी पाबंदी लगा दी गई है। अभी जांच चल रही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें