ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश NEET Exam :सॉल्वर गैंग के संपर्क में थे 25 और कंडीडेट, एनटीई को भेजा बायोडाटा

NEET Exam :सॉल्वर गैंग के संपर्क में थे 25 और कंडीडेट, एनटीई को भेजा बायोडाटा

नीट परीक्षा में फर्जीवाड़ा करने वाले सॉल्वर गिरोह पर के संपर्क में 25 और कंडीडेट थे। अब ये अभ्यर्थी भी जांच के दायरे में हैं। कमिश्नरेट पुलिस ने इनका ब्योरा जुटाया है। नीट की परीक्षा कराने वाली नेशनल...

 NEET Exam :सॉल्वर गैंग के संपर्क में थे 25 और कंडीडेट, एनटीई को भेजा बायोडाटा
हिन्दुस्तान टीम,वाराणसीSat, 30 Oct 2021 10:10 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

नीट परीक्षा में फर्जीवाड़ा करने वाले सॉल्वर गिरोह पर के संपर्क में 25 और कंडीडेट थे। अब ये अभ्यर्थी भी जांच के दायरे में हैं। कमिश्नरेट पुलिस ने इनका ब्योरा जुटाया है। नीट की परीक्षा कराने वाली नेशनल टेस्टिंग एजेंसी को इन सभी अभ्यर्थियों का बायोडाटा भेजा गया है।

पुलिस कमिश्नर ए सतीश गणेश ने बताया कि इन कंडीडेट के रिजल्ट रोकने के लिए एजेंसी के डायरेक्टर को रिपोर्ट भेजी गई है। सभी के फिंगर प्रिंट के मिलान के लिए फॉर्म पर भरे सैंपल फिंगर प्रिंट प्राप्त किये गए। अगले कुछ समय के बाद अन्य प्रदेशों में विवेचना के लिए टीमें भेजी जाएगी। सॉल्वर गैंग केस में आगे की कार्यवाही की रणनीति तैयार की जाएगी। अग्रिम जमानत के विरोध के लिए ठोस सबूत इकट्ठे किये जा रहे हैं ।

बता दें कि 12 सितंबर को कमिश्नरेट पुलिस ने सारनाथ के सोनातालाब स्थित परीक्षा  केंद्र से हिना विश्वास बनकर परीक्षा दे रही सॉल्वर पटना की बीएचयू की छात्रा जूली कुमारी और उसकी मां बबिता को गिरफ्तार किया था। इसके बाद भाई अभय प्रकाश, केजीएमएयू के डॉ. ओसामा शाहिद, खगड़िया बिहार निवासी विकास महतो, फोटो शॉप से कंडीडेट की तस्वीर बदलने वाले रवि कुमार को गिरफ्तार किया जा चुका है।

सरगना पटना निवासी पीके उर्फ नीलेश कुमार है। उसके गिरोह में शामिल लोगों के संपर्क में देशभर के 25 अभ्यर्थी शामिल थे। नीलेश के गिरोह के सदस्यों के पकड़े जाने के बाद उनसे पूछताछ और मोबाइल से मिली जानकारी के आधार पर नए 25 अभ्यर्थियों का ब्यौरा निकाला गया है। ये सभी भी फर्जी तरीके से परीक्षा पास कर डॉक्टर बनने की जुगत में थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें