ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशनीट में सॉल्वर गैंग का सरगना रेजिडेंट डॉक्टर लोहिया संस्थान से बर्खास्त

नीट में सॉल्वर गैंग का सरगना रेजिडेंट डॉक्टर लोहिया संस्थान से बर्खास्त

नीट परीक्षा में सॉल्वर गैंग का सरगना रेजिडेंट डॉक्टर लोहिया संस्थान से बर्खास्त कर दिया गया है। मेडिसिन विभाग से उसकी सारी सेवाएं खत्म कर दी गईं हैं। रेजिडेंट के सार्थियों में खलबली मच गई है। स्थानीय...

नीट में सॉल्वर गैंग का सरगना रेजिडेंट डॉक्टर लोहिया संस्थान से बर्खास्त
हिन्दुस्तान टीम,लखनऊ। Thu, 01 Oct 2020 04:17 PM
ऐप पर पढ़ें

नीट परीक्षा में सॉल्वर गैंग का सरगना रेजिडेंट डॉक्टर लोहिया संस्थान से बर्खास्त कर दिया गया है। मेडिसिन विभाग से उसकी सारी सेवाएं खत्म कर दी गईं हैं। रेजिडेंट के सार्थियों में खलबली मच गई है। स्थानीय पुलिस व एसटीएफ रेजिडेंट के साथियों से भी पूछताछ कर सकती है।

मेडिसिन विभाग में नॉन एकडमिक रेजिडेंट के पद पर डॉ. सचिन कुमार मौर्या की तैनाती हुई थी। बीते सोमवार से वह लापता था। साथियों ने विभाग के अधिकारियों को डॉ. सचिन के गायब होने की सूचना दी थी। अधिकारियों ने स्थानीय पुलिस से संपर्क साधा। डॉ. सचिन के गायब होने की सूचना दी। तो पुलिस ने पूरे मामले की जानकारी दी।

संस्थान के चिकित्सा अधीक्षक व मेडिसिन विभाग के अध्यक्ष डॉ. विक्रम सिंह के मुताबिक डॉ. सचिन को बर्खास्त कर दिया गया है। उसकी तैनाती 59 दिनों के लिए हुई थी। एमबीबीएस पास कर चुके छात्रों को नॉन एकडमिक जूनियर रेजिडेंट के पद पर तैनाती की जाती है।

 फंस चुके हैं डॉक्टर भी
केजीएमयू के छात्र ही नहीं डॉक्टर भी एमबीबीएस में दाखिला कराने के फर्जीवाड़े में फंस चुके हैं। इनमें एक डॉक्टर पर केजीएमयू प्रशासन कड़ी कार्रवाई कर चुका है। केजीएमयू के हॉस्टल में ऐसे कई छात्र भी थे जो वर्षों से एमबीबीएस पास नहीं कर पाए। आरोप हैं कि कुछ छात्र एमबीबीएस में दाखिला का धंधा चला रहे थे। जूनियर को दूसरे के स्थान पर एमबीबीएस की प्रवेश परीक्षा में बिठाते थे। इसके बदले दाखिला लेने वाले छात्र से मोटी कमाई करते थे।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें