ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशअंतरराष्ट्रीय चरस तस्कर के घर एनसीबी छापा, तलाशी में मिले 5.94 लाख रुपये, देश के कई राज्यों में फैला है नेटवर्क

अंतरराष्ट्रीय चरस तस्कर के घर एनसीबी छापा, तलाशी में मिले 5.94 लाख रुपये, देश के कई राज्यों में फैला है नेटवर्क

फिरोजाबाद में गिरफ्तार हुए अलीगढ़ के अंतरराष्ट्रीय चरस तस्कर नीरज गुप्ता के खैर रोड स्थित घर पर शुक्रवार की शाम को एनसीबी ने छापेमारी की। कोर्ट से सर्च वारंट लेकर टीम आई थी। घर की तलाशी के दौरान 5.94...

अंतरराष्ट्रीय चरस तस्कर के घर एनसीबी छापा, तलाशी में मिले 5.94 लाख रुपये, देश के कई राज्यों में फैला है नेटवर्क
कार्यालय संवाददाता,अलीगढ़Sat, 22 Jan 2022 05:35 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

फिरोजाबाद में गिरफ्तार हुए अलीगढ़ के अंतरराष्ट्रीय चरस तस्कर नीरज गुप्ता के खैर रोड स्थित घर पर शुक्रवार की शाम को एनसीबी ने छापेमारी की। कोर्ट से सर्च वारंट लेकर टीम आई थी। घर की तलाशी के दौरान 5.94 लाख रुपये बरामद किए गए हैं। टीम इस रकम को अपने साथ ले गई है। परिवार इसका कोई लेखा-जोखा भी नहीं दिखा सका है। इसे अवैध रूप से अर्जित संपत्ति माना गया है। इसे सरकारी खाते में दर्ज कराया जाएगा।

एनसीबी लखनऊ के संयुक्त निदेशक प्रशांत कुमार की अगुवाई में यह सर्च अभियान चल रहा है। एनसीबी लखनऊ के विवेचक इंस्पेक्टर कौशलेंद्र मिश्रा अपनी टीम के साथ अलीगढ़ पहुंचे थे। उन्होंने  बताया कि नवंबर 2021 में नेपाल के रास्ते यूपी में चरस लाने वाला नीरज गुप्ता फिरोजाबाद में पकड़ा गया था। उसके पास से अंतरराष्ट्रीय बाजार में करीब डेढ़ करोड़ कीमत की चरस पकड़ी गई थी। 

मौके पर नीरज के पास से डेढ़ लाख रुपये बरामद हुए थे। टीम ने फिरोजाबाद न्यायालय से नीरज गुप्ता के घर का सर्च वारंट लिया था। नीरज के घर स्थानीय पुलिस के साथ पहुंची टीम ने तलाशी के दौरान 5 लाख 94 हजार 200 रुपये बरामद किए। उसका परिवार इस रकम का हिसाब नहीं दे सका। रकम को अवैध व्यापार से अर्जित मानते हुए जब्त कर अपने साथ ले गई है। 

कौशलेंद्र के मुताबिक इस रकम को न्यायालय के आदेश पर सरकारी खजाने में जमा कराया जाएगा। नीरज गुप्ता किसी के लिए माल की सप्लाई करता था। पकड़े गए माल को वह मथुरा ले जा रहा था। जिसके लिए नीरज माल लाया था, उसे अभी पकड़ा नहीं जा सका है। इसी मामल में सासनी, हाथरस के विपिन पंडित का नाम प्रकाश में आया था। उसे मथुरा में पिस्टल के साथ पकड़ा गया था। 

यह पूरा गिरोह नेपाल के साथ ही देश के झारखंड, असम, बिहार आदि राज्यों में भी फैला हुआ है। इधर, विपिन गैंग को क्वार्सी थाने की पुलिस ने कंटेनर में चरस सहित दबोचा था। उस समय भारी मात्रा में करोड़ों रुपये की चरस बरामद की गई थी। इस मुकदमे में विपिन फरार था। अब क्वार्सी पुलिस विपिन को मथुरा से अपने यहां तलब कराएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें