DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश  ›  बाल-बाल बचा बड़ा ट्रेन हादसा: नौचंदी एक्सप्रेस पटरी से उतरी, यात्रियों में मचा हड़कंप, ढाई घंटे बाद सामान्‍य हुए हालात
उत्तर प्रदेश

बाल-बाल बचा बड़ा ट्रेन हादसा: नौचंदी एक्सप्रेस पटरी से उतरी, यात्रियों में मचा हड़कंप, ढाई घंटे बाद सामान्‍य हुए हालात

हिन्‍दुस्‍तान टीम ,लखनऊ Published By: Ajay Singh
Thu, 17 Jun 2021 07:44 AM
बाल-बाल बचा बड़ा ट्रेन हादसा: नौचंदी एक्सप्रेस पटरी से उतरी, यात्रियों में मचा हड़कंप, ढाई घंटे बाद सामान्‍य हुए हालात

प्रयागराज संगम से लखनऊ आ रही नौचंदी एक्सप्रेस के इंजन के दो पहिए बुधवार रात केकेसी पुल पर पटरी से उतर गए। इससे यात्रियों में हड़कम्प मच गया। आनन फानन रेलवे प्रशासन मौके पर पहुंचा और क्रेन के जरिये इंजन के दोनों पहियों को पटरी पर किया। इस वजह से ट्रेन करीब ढाई घंटे देरी से चारबाग रेलवे स्टेशन पहुंचकर मेरठ सिटी के लिये रवाना हुई।

ट्रेन नंबर 04511 प्रयागघाट संगम से मेरठ सिटी को जाने वाली नौचंदी एक्सप्रेस बुधवार रात 10.10 बजे दिलकुशा से चारबाग़ रेलवे स्टेशन की ओर आ रही थी। इस दौरान ट्रेन की स्पीड कम थी। केकेसी पुल के पास पहुंचने पर ट्रेन के इंजन के दो पहिये डिरेल हो गए। डिरेलमेंट की सूचना मिलते ही चारबाग रेलवे स्टेशन प्रशासन अलर्ट हो गया और स्टेशन डायरेक्टर सुदीप सिंह ने रेलवे की टीम मौके पर भेजी।

यात्रियों की अफरातफरी के बीच इंजन को वापस पटरी पर लाने का काम किया गया। इससे ट्रेन करीब ढाई घंटे देरी की शिकार हो गई। ट्रेन में सफर करने वाले सभी यात्री सुरक्षित हैं। वहीं डीआरएम उत्तर रेलवे ने मामले की जांच के आदेश दिए हैं।

संबंधित खबरें