DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

भीम आर्मी के राष्ट्रीय प्रवक्ता पर राष्ट्रद्रोह का मुकदमा दर्ज, सोशल मीडिया पर पोस्ट किया था भड़काऊ वीडियो

सोशल मीडिया भड़काऊ वीडियो पोस्ट करने के मामले में पुलिस ने भीम आर्मी के राष्ट्रीय प्रवक्ता मंजीत नौटियाल पर पुलिस ने शिकंजा कस दिया है। बेहट पुलिस ने राष्ट्रीय प्रवक्ता के खिलाफ राष्ट्रद्रोह का मुकदमा कायम तक तलाश शुरू कर दी है। भीम आर्मी के राष्ट्रीय प्रवक्ता मंजीत नौटियाल ने दिल्ली के तुगलकाबाद में रविदास मंदिर का मामला उठाते हुए मंगलवार को एक भड़काऊ वीडियो सोशल मीडिया पर अपलोड किया। 

भीम आर्मी का भड़काऊ पोस्ट सुर्खियों में आया तो पुलिस में खलबली मच गई। बुधवार को बेहट थाने के एसआई सोमपाल सिंह ने मंजीत नौटियाल को नामजद करते हुए मुकदमा कायम करा दिया। रिपोर्ट में कहा गया है कि सोशल मीडिया पर सरकार के खिलाफ विद्वेष पूर्ण बातें करते हुए अवमानना की गई है। बड़े नेताओं तक को धमकी दी है। पुलिस ने मंजीत नौटियाल के खिलाफ धारा 124 ए, 153 ए, 505 (1), 505 (2) और 506 के तहत मुकदमा कायम कर लिया है। 

कई घंटे पुलिस ने किया मंथन 
भीम आर्मी के नेता द्वारा भड़काऊ वीडियो अपलोड करने के मामले को लेकर कई घंटे पुलिस टेंशन में रही। पुलिस के अफसरों ने बैठकर मंथन किया कि इसमें क्या किया जाए। कानून की किताबों को पलटा गया। उसके बाद मजमून और धाराओं को तलाशा गया। उसके बाद बुधवार को मुकदमा कायम हो सका। 

एसएसपी दिनेश कुमार पी ने  बताया कि भड़काऊ वीडियो सोशल मीडिया पर अपलोड करने के मामले में भीम आर्मी के राष्ट्रीय प्रवक्ता मंजीत नौटियाल के खिलाफ सुसंगत धाराओं में मुकदमा कायम कर तफ्तीश शुरू कर दी गई है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:National spokesperson of Bhima Army filed for sedition