ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेशवाराणसी में मोदी के खिलाफ अब सात प्रत्याशी, श्याम रंगीला समेत 33 पर्चे खारिज, 41 लोगों ने किया था नामांकन

वाराणसी में मोदी के खिलाफ अब सात प्रत्याशी, श्याम रंगीला समेत 33 पर्चे खारिज, 41 लोगों ने किया था नामांकन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सीट वाराणसी पर नामांकन पत्रों की जांच में 41 में से 33 प्रत्याशियों के पर्चे खारिज हो गए हैं। अब प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ कांग्रेस-बसपा समेत सात प्रत्याशी मैदान में है।

वाराणसी में मोदी के खिलाफ अब सात प्रत्याशी, श्याम रंगीला समेत 33 पर्चे खारिज, 41 लोगों ने किया था नामांकन
Yogesh Yadavलाइव हिन्दुस्तान,वाराणसीWed, 15 May 2024 10:29 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सीट वाराणसी पर नामांकन पत्रों की जांच में 41 में से 33 प्रत्याशियों के पर्चे खारिज हो गए हैं। पीएम मोदी के खिलाफ कांग्रेस-बसपा समेत अब सात प्रत्याशी मैदान में बचे हैं। चार दिनों तक नामांकन नहीं दाखिल करने का आरोप लगाकर हंगामा करने वाले स्टैंड अप कामेडियन श्याम रंगीला का पर्चा भी खारिज हो गया है। उनक पर्चे में कई कमियां पाई गई हैं। भाजपा और कांग्रेस के डमी प्रत्याशियों का भी पर्चा रद हो गया है। भाजपा से पूर्व विधायक सुरेंद्र नारायण और कांग्रेस की तरफ से यूपी प्रदेश अध्यक्ष अजय राय की पत्नी रीना राय ने डमी प्रत्याशी के तौर पर नामांकन दाखिल किया था। वाराणसी में 17 मई तक अभी नाम वापस लेने का समय है। अगर किसी ने नाम वापस नहीं लिया तो मैदान में कुल आठ प्रत्याशी ही रह जाएंगे।

इसमें भाजपा से प्रधानमंत्री मोदी, कांग्रेस से अजय राय, बसपा से अतहर जमाल लारी, युग तुलसी पार्टी से कोलीशे्टी शिवकुमार, अपना दल कमेरावादी से गगन प्रकाश, राष्ट्रीय समाजवादी जनक्रांति से पारस नाथ केशरी का पर्चा सही मिला है। दो निर्दल दिनेश कुमार यादव और संजय कुमार तिवारी का पर्चा भी सही मिला है। 

वाराणसी में 41 प्रत्याशियों ने कुल 55 पर्चे भरे थे। एक कैंडिडेट एक से अधिक पर्चे भरते हैं। जैसे पीएम मोदी और अजय राय ने चार-चार सेट में पर्चा भरा था। शिवकुमार ने भी चार सेट में पर्चा भरा था। कुल 55 पर्चों में कुल 17 स्वीकार हुए हैं और 38 रद किए गए हैं। वाराणसी में एक जून को वोटिंग है। 4 जून को पूरे देश के साथ यहां भी वोटों की गिनती होगी। प्रधानमंत्री मोदी के उतरने के कारण वाराणसी देश का सबसे ज्यादा चर्चित लोकसभा सीट है।  यूपी में चार चरणों की वोटिंग हो चुकी है। पांचवें चरण में 20 मई और छठे में 25 मई को वोटिंग होगी। इसके बाद अंतिम चरण में वाराणसी में एक जून को वोटिंग होगी। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें