ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशनंदी बाबा ने बैरिकेडिंग तुड़वा दी, कृष्ण कन्हैया कहां मानने वाले हैं; यूपी विधानसभा में गरजे योगी आदित्यनाथ

नंदी बाबा ने बैरिकेडिंग तुड़वा दी, कृष्ण कन्हैया कहां मानने वाले हैं; यूपी विधानसभा में गरजे योगी आदित्यनाथ

यूपी विधानसभा में बुधवार को सीएम योगी ने बिना ज्ञानवापी का नाम लिए वहां शुरू हुई पूजा पर इशारों की इशारों में कहा कि अयोध्या में उत्सव शुरू हुआ तो नंदी बाबा ने बैरिकेडिंग तुड़वा दी।

नंदी बाबा ने बैरिकेडिंग तुड़वा दी, कृष्ण कन्हैया कहां मानने वाले हैं; यूपी विधानसभा में गरजे योगी आदित्यनाथ
Yogesh Yadavलाइव हिन्दुस्तान,लखनऊWed, 07 Feb 2024 06:53 PM
ऐप पर पढ़ें

यूपी विधानसभा में बुधवार को राज्यपाल के अभिभाषण पर चर्चा के दौरान सीएम योगी ने बिना ज्ञानवापी का नाम लिए कहा कि हमने तो काशी, अयोध्या और मथुरा तीन स्थान ही मांगे थे। अयोध्या का उत्सव देख नंदी बाबा ने रातोंरात बैरिकेडिंग ही तुड़वा दी। अब कृष्ण कन्हैया भी कहां मानने वाले हैं। सीएम योगी का इशारा पिछले हफ्ते वाराणसी में कोर्ट के आदेश पर नंदी के ठीक सामने स्थित ज्ञानवापी के तहखाने की बैरिकेडिंग हटाकर पूजा शुरू करने की ओर था। सीएम योगी ने विपक्षी दलों खासकर सपा पर हमला बोलते हुए पूछा कि मंदिर का मामला तो न्यायालय में था लेकिन अयोध्या, मथुरा और काशी के विकास से क्यों चिढ़ थी। पूछा कि आखिर वहां पहले क्यों नहीं सड़कें चौड़ी हुईं, वहां पहले क्यों नहीं एयरपोर्ट और रेलवे स्टेशन बन गया।

सीएम योगी ने महाभारत युद्ध से पहले की घटना का जिक्र करते हुए कहा कि श्रीकृष्ण ने समझौता कराने का प्रयास किया था। यहां तक कहा था कि देना हो तो आधा दो, अगर उसमें भी बाधा हो तो दे दो केवल पांच गांव। लेकिन दुर्योधन ने नहीं दिया और श्रीकृष्ण को ही बंधक बनाने की कोशिश की थी। ऐसा ही कुछ अयोध्या, काशी और मथुरा के साथ हुआ। हमने बी तो केवल यही तीन स्थान मांगे थे। यहां से आस्था जुड़ी थी। यह तीनों ईश्वर के अवतरण की धरती है। यह सामान्य नहीं है असमान्य है। लेकिन यहां पर जिद दिखाई गई। इस जिद में जब राजनीतिक तड़का पड़ता है तो उसे वोट बैंक बनाने की राजनीति होने लगती है। और यहीं से विवाद की स्थिति खड़ी होती है।

योगी ने कहा कि भारत के अंदर लोक आस्था का अपमान हो, बहुसंख्यक समाज गिड़गिड़ाए, यह पहली बार हो रहा था। अयोध्या का उत्सव नंदी बाबा ने देखा तो कहा कि हम काहे इंतजार करें। इंतजार किए बगैर रात्रि में ही बैरिकेड तुड़वा डाले। अब हमारे कृष्ण कन्हैया कहां मानने वाले हैं। सीएम योगी ने कहा कि विदेशी आक्रांताओं ने केवल देश में धन-दौलत ही नहीं लूटा था यहां की संस्कृति को भी बर्बाद किया। अपने वोट बैंक के लिए विदेशी आक्रांताओं को महिमामंडित करने का काम किया गया। ये देश को स्वीकार करने के लिए तैयार नहीं है। दुर्योधन ने कहा था सुई की नोंक के बराबर जमीन नहीं दूंगा। क्या हुआ पूरा कौरव पक्ष ही समाप्त हो गया।

मंदिर वहीं बनाया, हम केवल कहते नहीं, करके दिखाते हैं
सीएम योगी ने कहा कि 22 जनवरी को अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम हुआ। इसके जरिये भारत के गौरव की पुर्नप्रतिष्ठा हुई है।हमें खुशी है कि अयोध्या का पुराना गौरव वापस लौट आया है। हमें खुशी है कि हमने अपना वचन निभाया और मंदिर वहीं बनाया। हम सिर्फ कहते नहीं हैं बल्कि करके दिखाते हैं। सीएम योगी ने कहा कि अयोध्या के साथ अन्याय हुआ। वहां के लोगों के साथ अन्याय हुआ है। मंदिर का मामला तो न्यायालय में था तो क्या वहां सड़क और बिजली नहीं दी जा सकती थी। क्या सरयू के घाटों की सफाई नहीं की जा सकती थी लेकिन अयोध्या को कुत्सित मंशा के कारण अभिशप्त रखा गया था।

बिना रुके, बिना झुके काम किया
मुख्यमंत्री ने कहा कि हमने बिना रुके, बिना डिगे, बिना झुके काम किया। हम लोग अयोध्या भी गए और प्रदेश के हर जनपद गए। अगर मैं अयोध्या और काशी गया हूं तो नोएडा और बिजनौर भी गया। अयोध्या और काशी को इसलिए अभिशप्त कर दिया गया क्योंकि वोट बैंक कट जाएगा। नोएडा और बिजनौर इसलिए नहीं जाते थे, क्योंकि वहां से कुर्सी से उतर जाने का डर था। हमने कहा कि हम इन चारों जगह जाएंगे। अयोध्या इसलिए जाएंगे क्योंकि यह हमारी अस्था का विषय है। यह मेरा सौभाग्य है और मेरी सरकार का सौभाग्य है।

अब अयोध्या में कर्फ्यू नहीं लगता, मंगल गान हो रहा है
सीएम ने कहा कि अयोध्या को दुनिया की सांस्कृतिक राजधानी बनाने का काम किया जा रहा है। अब अयोध्या में परिक्रमा में कोई प्रतिबंध नहीं लगा सकता। अब वहां कोई कर्फ्यू नहीं लगा सकता। अब तो वहां मंगल भवन अमंगल हारी की गूंज सुनाई देगी। कुछ लोगों ने अपने स्वार्थ के लिए युद्धभूमि में बदल दिया था। यूपी के जितने भी ऐतिहासिक स्थल हैं, सरकार जल्द ही इनको भी डेस्टिनेशन की जगह बनाने जा रहे हैं। टूरिज्म में प्रदेश आज देश में नंबर एक है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें