ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेशRailway Stations Name Change: यूपी के प्रतापगढ़ सहित तीन रेलवे स्‍टेशनों के नाम बदले, जानें अब क्‍या है नई पहचान

Railway Stations Name Change: यूपी के प्रतापगढ़ सहित तीन रेलवे स्‍टेशनों के नाम बदले, जानें अब क्‍या है नई पहचान

अब प्रतापगढ़ स्‍टेशन को मां बेल्‍हा देवी धाम प्रतापगढ़ जंक्‍शन के नाम से जाना जाएगा। इसी तरह अंतू को मां चंद्रिका देवी धाम अंतु और बिशनाथगंज को शनिदेव धाम बिशनाथगंज के नाम से जाना जाएगा।

Railway Stations Name Change: यूपी के प्रतापगढ़ सहित तीन रेलवे स्‍टेशनों के नाम बदले, जानें अब क्‍या है नई पहचान
Ajay Singhहिंदुस्‍तान,प्रतापगढ़Fri, 06 Oct 2023 02:48 PM
ऐप पर पढ़ें

Three Railway Station Name Change : उत्‍तर प्रदेश के तीन रेलवे स्‍टेशनों के नाम बदल दिए गए हैं। उत्‍तर रेलवे ने इसके लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। नोटिफिकेशन के मुताबिक प्रतापगढ़ स्‍टेशन को अब मां बेल्‍हा देवी धाम प्रतापगढ़ जंक्‍शन के नाम से जाना जाएगा। इसी तरह अंतू को मां चंद्रिका देवी धाम अंतु और बिशनाथगंज को शनिदेव धाम बिशनाथगंज के नाम से जाना जाएगा। 

बता दें कि ये तीनों प्रतापगढ़ के प्रमुख धार्मिक स्‍थल हैं। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार रेलवे जल्‍द ही कुछ और रेलवे स्‍टेशनों के भी नाम बदल सकता है। मोहनलालगंज से बीजेपी सांसद कौशल किशोर ने भारतीय रेलवे स्‍टेशन का नाम बदलकर श्री बुद्धेश्‍वर धाम स्‍टेशन करने का प्रस्‍ताव रखा था।

कहा जा रहा है कि जिन स्‍टेशनों के आसपास धार्मिक स्‍थल हैं उनके नाम उसी नाम पर किए जाएंगे। कुछ समय पहले ही झांसी रेलवे स्‍टेशन का नाम भी बदल दिया गया था। झांसी रेलवे स्‍टेशन का नाम बदलकर वीरांगना लक्ष्मीबाई झांसी रेलवे स्टेशन कर दिया गया था। 

Advertisement