DA Image
26 मार्च, 2020|11:14|IST

अगली स्टोरी

भाई के उठा दर्द तो रुद्रपुर से दवा लेने पैदल ही चल दिया, बरेली में दवा लेकर शाहजहांपुर रवाना हुआ युवक

my brother got pain and started walking on foot to get medicine from rudrapur the youth left for sha

कोरोना वायरस संक्रमण को रोकने के लिए प्रधानमंत्री के आदेश पर लॉकडाउन है। पब्लिक यातायात बंद है। ऐसे में गुरुवार को शाहजहांपुर का 23 साल का युवक अमित भाई की दवाई लेने के लिए रुद्रपुर से पैदल सिद्धि विनायक अस्पताल पहुंचा। दवाई लेने के बाद पैदल ही शाहजहांपुर रवाना हो गया।

अमित के भाई अनिल का 3 महीने पहले सिद्धि विनायक हॉस्पिटल में ऑपरेशन हुआ था। अमित रुद्रपुर में बजाज मोटर में काम करता है। बुधवार को अनिल को दर्द बढ़ गया। अनिल की मां शाहजहांपुर के मेडिकल स्टोर पर दवाई लेने पहुंची। वहां दवा होने से इंकार कर दिया। मां ने भाई की पीड़ा बुधवार रात अमित को बताई।

अमित रात में ही ढाई बजे रुद्रपुर से बरेली के लिए पैदल निकल पड़ा। रास्ते में कोई सवारी नहीं मिली। पानी पीकर अनिल दौड़ता रहा। करीब 90 किलोमीटर पैदल चलकर अमित गुरुवार दोपहर 12 बजे सिद्धि विनायक पहुंचा। वह बुरी तरह थका हुआ था। हॉस्पिटल प्रबंधन को पूरी बात बताई। पांच दिन की दवाई लेकर शाहजहांपुर के लिए पैदल ही निकल पड़ा। अस्पताल  प्रबंधन ने अमित को खाना देने की कोशिश की मगर उसने इनकार कर दिया।

मैं प्रधानमंत्री के लॉकडाउन का पालन करता हूं

अमित ने बताया कि कोरोना वायरस से लड़ने के लिए लॉकडाउन जरूरी है। मेरे जैसे कितने ही लोगों के सामने तरह-तरह की दिक्कतें हैं। हमें प्रधानमंत्री के आदेश को मानना होगा। मैं उनके आदेश का पालन करता हूं। देश बचाने के लिए हम मुसीबत झेलने को तैयार हैं।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:My brother got pain and started walking on foot to get medicine from Rudrapur the youth left for Shahjahanpur in Bareilly