ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेशप्यार के खातिर तोड़ी मजहब की दीवार, फहराना ने पल्लवी बनकर हिंदू प्रेमी से की शादी, बोली-अब तीन तलाक का डर नहीं

प्यार के खातिर तोड़ी मजहब की दीवार, फहराना ने पल्लवी बनकर हिंदू प्रेमी से की शादी, बोली-अब तीन तलाक का डर नहीं

एक युवती ने प्यार के खातिर मजहब की सारी दीवारें तोड़ दी। युवती ने हिंदू धर्म अपनाते हुए फहराना से पल्लवी बन गई और फिर अपने प्रेमी धर्मवीर के साथ मंगलवार शादी कर ली।

प्यार के खातिर तोड़ी मजहब की दीवार, फहराना ने पल्लवी बनकर हिंदू प्रेमी से की शादी, बोली-अब तीन तलाक का डर नहीं
Pawan Kumar Sharmaहिन्दुस्तान,बरेलीWed, 15 May 2024 08:05 PM
ऐप पर पढ़ें

यूपी के बरेली एक युवती ने प्यार के खातिर मजहब की सारी दीवारें तोड़ दी। यहां रामपुर की फरहाना ने हिंदू धर्म अपनाते हुए अपने प्रेमी धर्मवीर से शादी करके मंगलवार को पल्लवी बन गई। सुभाषनगर के अगस्त्य मुनि आश्रम में पंडित केके शंखधार ने उनकी शादी कराई। जानकारी के मुताबिक युवक-युवती की मुलाकात चंडीगढ़ में हुई थी। वहीं से दोनों का प्यार परवान चढ़ा था। 

फरहाना रामपुर में मिलक के गांव करपड़िया पांडेय की रहने वाली हैं और छह महीने पहले वह चंडीगढ़ की एक फैक्ट्री में नौकरी करती थीं। वहां पर काम करने के दौरान शाही के गांव विक्रमपुर कुल्छा के रहने वाले धर्मवीर से दोस्ती हो गई और फिर दोनों में नजदीकियां बढ़ीं। इसके बाद दोनों ने शादी करने का फैसला किया। लेकिन फरहाना के परिजन धर्म अलग होने के कारण तैयार नहीं थे। इस पर फरहाना ने घर छोड़ दिया और प्रेमी के साथ रहने का निश्चय किया।  उसने मंगलवार को अगस्त्य मुनि आश्रम में पंडित केके शंखधार की अगुवाई में हिंदू धर्म अपनाते हुए पल्लवी नाम रख लिया। फिर प्रेमी के साथ शादी कर ली।  फहराना से पल्लवी बनी युवती ने कहा कि तीन तलाक और हलाला जैसी कुरीतियां पसंद नहीं हैं। धर्मवीर से शादी करके वह खुद को सुरक्षित महसूस कर रही हैं।

प्यार के खातिर नरगिस ने अपनाया हिंदू धर्म, प्रेमी संग सात फेरे लेने के बाद थाने पहुंची

नरगिस ने भी अपनाया हिंदू धर्म

मुरादाबाद की रहने वाली एक लड़की ने अपने प्यार के खातिर अपना नाम ही बदल डाला और नरगिस से मानसी बन गई। 11 मई को प्रेमी संग फरार हुई युवती मंगलवार सुबह मांग में सिंदूर डाले प्रेमी के संग थाने पहुंच गई। वह अपने साथ वकील को भी लेकर आई थी। युवती ने बताया कि उसने अपने मर्जी से हिंदू धर्म स्वीकार करते हुए प्रेमी के साथ शादी कर ली है। युवती ने पुलिस से सुरक्षा की भी गुहार लगाई।