ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशमंदबुद्धि रेप पीड़िता के नवजात की हत्या, शव घर में दफनाया

मंदबुद्धि रेप पीड़िता के नवजात की हत्या, शव घर में दफनाया

बांगरमऊ कोतवाली क्षेत्र के एक गांव की मंदबुद्धि दुष्कर्म पीड़िता ने शुक्रवार सुबह निजी अस्पताल में शिशु को जन्म दिया। अस्पताल कर्मियों से साठ-गांठकर पिता बेटी व नवजात को घर ले आया। लोकलाज के डर से...

मंदबुद्धि रेप पीड़िता के नवजात की हत्या, शव घर में दफनाया
हिन्दुस्तान टीम,गंजमुरादाबाद (उन्नाव)। Sun, 06 Oct 2019 07:00 AM
ऐप पर पढ़ें

बांगरमऊ कोतवाली क्षेत्र के एक गांव की मंदबुद्धि दुष्कर्म पीड़िता ने शुक्रवार सुबह निजी अस्पताल में शिशु को जन्म दिया। अस्पताल कर्मियों से साठ-गांठकर पिता बेटी व नवजात को घर ले आया। लोकलाज के डर से नवजात की हत्याकर शव घर में दफन कर दिया। दोनों गांव छोड़ भाग गए। जानकारी होने पर जेल में बंद दुष्कर्म के आरोपित की मां ने पुलिस को सूचना दी। एसडीएम के आदेश पर तहसीलदार के नेतृत्व में पुलिस ने नवजात शव खुदवाकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। 

मंदबुद्धि युवती का भुड्ढा गढेवा गांव के पिन्टू से प्रेम प्रसंग चल रहा था। पांच महीना पहले युवती के गर्भवती होने की जानकारी पर पिता ने पिंटू के खिलाफ बेटी से दुष्कर्म की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। पुलिस ने आरोपित पिंटू को जेल भेज दिया था। शुक्रवार तड़के प्रसव पीड़ा होने पर पिता ने बेटी को निजी अस्पताल में भर्ती कराया, जहां उसने बच्चे को जन्म दिया। पिता ने अस्पताल कर्मियों से मिली भगत कर बेटी व बच्चे को लेकर घर आ गया और नवजात की हत्या कर शव को घर में ही दफन कर दिया। इसके बाद पिता बेटी को लेकर भाग निकला। खबर फैलने पर दुष्कर्म मामले में जेल में बंद पिंटू की मां ने पुलिस को सूचना दी। इस पर एसडीएम अनिल कुमार ने तहसीलदार लालधर यादव को नवजात का शव खुदवाकर पोस्टमार्टम के लिए भेजने का आदेश दिया। शनिवार को तहसीलदार की अगुवाई में भारी पुलिस फोर्स के साथ युवती के घर पहुंची और शव खुदवाकर बाहर निकलवाया। 

24 घंटे लगा पुलिस का पहरा

शुक्रवार शाम से पुलिस ने दफन किए गए स्थान पर पहरा बिठा दिया था। पुलिस के पहरे में हेड कांस्टेबल अजय कुमार राय व योगेंद्र कुमार को ड्यूटी लगाई गई थी। सुबह कांस्टेबल प्रमोद कुमार व होमगार्ड बाबूलाल को ड्यूटी पर लगाया गया। शव पोस्टमार्टम के लिए भेजने के बाद भी पुलिस का पहरा रहा। 

शराबी पिता बेटी के बीच भी संबंध की रही चर्चाएं

ग्रामीणों में चर्चा थी कि दुष्कर्म पीड़िता का पिता शराबी है। नशे के चक्कर में पूरी जमीन बेच चुका है। कुछ लोगों के मुताबिक पिता के ही बेटी से संबंध है। जेल में बंद युवक को फर्जी फंसाया गया। पीड़िता के मंदबुद्धि की होने से अनेक प्रकार की अफवाहें फैली रहीं। कुछ लोगों का कहना था कि डीएनए जांच के डर से पिता ने नवजात की हत्या कर दी। पुलिस का कहना है कि बच्चे के शव की डीएनए जांच करवाई जाएगी, जिससे यह पुष्टि हो जाएगी कि बच्चा किसका है और जेल में बंद दोषी को सख्त सजा भी मिल जाएगी।

प्रसव दौरान नवजात की मौत या हत्या कर दफनाया!

पुलिस के मुताबिक नवजात मृत पैदा हुआ था। अब जन्म से पहले मौत हुई या जन्म के बाद उसकी हत्या की गई, यह तो पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही पता चल सकेगा। इंस्पेक्टर अरविन्द सिंह ने बताया कि प्रसूता ने मृत नवजात को जन्म दिया था। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद मामले की पुष्टि हो जाएगी। 

झोले में रख नवजात को घर लाया था 

ग्रामीणों के मुताबिक युवती का पिता नवजात को झोले में रखकर साइकिल पर टांग कर घर लाया था। पुलिस ने मौके से फावड़ा और खुरपा भी बरामद किया है। पुलिस पिता और बेटी की तलाश में जुटी है मगर अभी तक दोनों का कहीं कोई सुराग नहीं लग सका है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें