ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशयूपी: देवरिया में भाजपा कार्यकर्ता की लाठियों से पीटकर हत्या

यूपी: देवरिया में भाजपा कार्यकर्ता की लाठियों से पीटकर हत्या

देवरिया के बनकटा थाना क्षेत्र में मंगलवार देर रात रंजिश में लाठी-डंडे से पीट-पीट कर एक भाजपा कार्यकर्ता की हत्या कर दी गई। पुलिस हमलावरों की तलाश में जुटी है। तनाव को देखते हुए पीएसी के जवानों ने...

यूपी: देवरिया में भाजपा कार्यकर्ता की लाठियों से पीटकर हत्या
भाटपाररानी (देवरिया), हिन्दुस्तान संवादWed, 22 Aug 2018 08:14 PM
ऐप पर पढ़ें

देवरिया के बनकटा थाना क्षेत्र में मंगलवार देर रात रंजिश में लाठी-डंडे से पीट-पीट कर एक भाजपा कार्यकर्ता की हत्या कर दी गई। पुलिस हमलावरों की तलाश में जुटी है। तनाव को देखते हुए पीएसी के जवानों ने पूरी रात गांव में कैंप किया।

बनकटा थाना क्षेत्र के छितौनी निवासी उमांशकर राय (65) पुत्र गगन देव राय दो दिन पूर्व बाबा धाम से लौटे थे। मंगलवार रात वे बनकटा भाजपा मण्डल अध्यक्ष जयप्रकाश तिवारी के घर भड़सर में प्रसाद देने गए थे। प्रसाद देकर देर रात लौटते समय भड़सर चौराहे पर घात लगाए गांव के ही कुछ लोगों ने लाठी-डंडे व राड से उन पर हमला कर दिया, जिससे वह घायल हो गए।

सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचे परिजन उन्हें पीएचसी बनकटा ले गए। स्थिति गंभीर देख डॉक्टरों ने जिला चिकित्सालय रेफर कर दिया। अस्पताल ले जाते समय रास्ते में उनकी मौत हो गयी। परिजनों ने 100 नम्बर डॉयल किया तो नम्बर नहीं मिला। इसके बाद  परिजनों ने एसपी को इसकी सूचना दी।

एसपी के निर्देश पर पहुंची पुलिस
बनकटा थाना क्षेत्र में भाजपा कार्यकर्ता उमाशंकर राय की लाठी डंडे से पीट-पीटकर हत्या कर दी गई। हत्या के बाद भाजपा कार्यकर्ता की बेटी ने घटना की सूचना देने के लिए कई बार डायल 100 मिलाया लेकिन नंबर नहीं मिला। इसके बाद उसने सीधे पुलिस अधीक्षक के मोबाइल नम्बर पर घटना की सूचना दी। एसपी के निर्देश के बाद बनकटा पुलिस सक्रिय हुई।

गांव के ही एक परिवार से है रंजिश
चर्चा है कि गांव के ही एक परिवार से उमा शंकर राय की रंजिश चली आ रही है। दोनों परिवारों में पहले भी विवाद भी हो चुका है। आरोप है कि उसी परिवार के लोगों ने उमाशंकर रॉय की हत्या की। पुलिस हमलावरों की गिरफ्तारी के लिए ताबड़तोड़ छापेमारी कर रही है। थानाध्यक्ष देवेन्द्र सिंह यादव ने बताया कि घटना के संबंध में तहरीर नहीं मिली है। हमलावरों की तलाश में पुलिस टीम जुटी है।

रात भर पीएसी के जवानों ने किया कैंप
भाजपा नेता की हत्या के बाद तनाव की स्थिति को देखते हुए पीएसी के एक दर्जन जवानों को गांव में तैनात तैनात कर दिया गया। सुरक्षा के मददेनजर जवानों ने रात भर गांव में कड़ी चौकसी की और सुबह रवाना हो गए।

भाजपा मंडल कार्यसमिति के सदस्य थे उमाशंकर राय
भाजपा नेता उमाशंकर राय बनकटा मंडल कार्यसमिति के सदस्य थे। घटना की जानकारी होने पर कई भाजपा नेता उनके घर पहुंच गए। बुधवार को जिला मुख्यालय पर उनके शव पोस्टमार्टम के दौरान भाजपा जिलाध्यक्ष महेन्द्र यादव, सांसद प्रतिनिधि विजय कुमार दूबे, महामंत्री कृष्णनाथ नाथ राय, संजय राव, सीपी सहित सहित दर्जनों भाजपा नेता मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें