ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशUPTET परीक्षा में मुन्ना भाई: कान में ब्लूटूथ लगाकर पेपर हल कर रहा था अभ्यर्थी, निरीक्षकों ने पकड़ा

UPTET परीक्षा में मुन्ना भाई: कान में ब्लूटूथ लगाकर पेपर हल कर रहा था अभ्यर्थी, निरीक्षकों ने पकड़ा

उत्तर प्रदेश में अमेठी के एक परीक्षा केन्द्र में अभ्यर्थी की उत्तर प्रदेश शक्षिक पात्रता परीक्षा (यूपीटीईटी) में ब्लूटूथ डिवाइस के जरिए प्रश्न पत्र हल करने की कोशिश धरी रह गई जब कक्ष निरीक्षकों ने...

UPTET परीक्षा में मुन्ना भाई: कान में ब्लूटूथ लगाकर पेपर हल कर रहा था अभ्यर्थी, निरीक्षकों ने पकड़ा
वार्ता, अमेठीSun, 23 Jan 2022 02:47 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

उत्तर प्रदेश में अमेठी के एक परीक्षा केन्द्र में अभ्यर्थी की उत्तर प्रदेश शक्षिक पात्रता परीक्षा (यूपीटीईटी) में ब्लूटूथ डिवाइस के जरिए प्रश्न पत्र हल करने की कोशिश धरी रह गई जब कक्ष निरीक्षकों ने बुदबुदाते देख शक के आधार पर उसकी तलाशी ली और कान में सलीके से लगाए गए इलेक्ट्रानिक उपकरण को खोज निकाला। बाद में नकलची को ब्लूटूथ डिवाइस निकालने के लिए अस्पताल भेजा गया।

पुलिस ने ब्लूटूथ उपकरण को कब्जे में लेकर कार्यवाही शुरू कर दी है। अमेठी में शक्षिक पात्रता परीक्षा के लिए प्रतष्ठिति वद्यिालय शिव प्रताप इंटर कॉलेज को परीक्षा केंद्र बनाया गया है। परीक्षा के दौरान कक्ष निरीक्षकों द्वारा तलाशी ली जा रही थी कि एक अभ्यर्थी के पास ब्लूटूथ डिवाइस पाई गई। बताया जा रहा है कि ब्लूटूथ डिवाइस के जरिए वह युवक नकल करने के फिराक में था। युवक की पहचान गिरिजा पाठक निवासी बड़गांव थाना संग्रामपुर के रूप में हुई है।

ब्लूटूथ डिवाइस को कान में इस तरह फिट किया गया था कि सामान्य रूप से देखने में उसे पकड़ा नहीं जा सकता था। हालांकि कक्ष निरीक्षकों की सजगता से युवक धरा गया और ब्लूटूथ डिवाइस निकालने के लिए उसे सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र भेजा गया। फिलहाल हाईटेक तरीका उसके दिमाग में कैसे आया यह तो जांच के बाद ही पता चलेगा। जिले में यूपीटीईटी परीक्षा की पहली पाली में सात हजार से अधिक अभ्यर्थी शामिल किए गए है। उपजिलाधिकारी संजीव मौर्य ने बताया कि यूपीटीईटी के लिए बनाए गए परीक्षा केन्द्रों में से एक में एक बच्चे के कान में ब्लू टूथ डिवाइस मिला है। डिवाइस निकलवाने उसे सीएचसी भेजा गया है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें