DA Image
1 मार्च, 2021|12:21|IST

अगली स्टोरी

मुनव्वर राणा की बेटी सुमैया घर में नजरबंद, सीएम आवास पर प्रदर्शन की चेतावनी दी थी 

बेरोजगारी और अर्थव्यवस्था के मुद्दे पर मुख्यमंत्री आवास घेरने की चेतावनी देने वाली सुमैया राणा को उनके घर से नहीं निकलने दिया जा रहा है। कैसरबाग स्थित घर पर पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। शायर मुनव्वर राणा की बेटी सुमैया ने आरोप लगाया है कि पुलिस ने उन्हें नजरबंद कर दिया है। उनका कहना है कि कोरोना महामारी की वजह से अर्थव्यवस्था को नुकसान हो रहा है। इस वजह से बेरोजगारी भी बढ़ती जा रही है। सरकार इन दिक्कतों की तरफ ध्यान नहीं दे रही है।

सुमैया का कहना है कि मंगलवार दोपहर 2 बजे कालिदास मार्ग चौराहे पर सांकेतिक प्रदर्शन किया जाना था। इसकी पूर्व सूचना पुलिस को दी गई थी। उन्होंने सोशल मीडिया पर भी मैसेज वायरल कर महिलाओं को इस प्रदर्शन में शामिल होने के लिये कालिदास मार्ग स्थित सीएम आवास पर पहुंचने की अपील की गई थी।

सुमैया का आरोप है कि सोमवार रात 12 बजे उनके घर के बाहर अचानक से पुलिस की गश्त बढ़ गई। जिसमें महिला सिपाही भी शामिल थीं। सुमैया के मुताबिक करीब 40 की संख्या में पुलिस कर्मी दिन भर अपार्टमेंट के बाहर पहरा देते रहे। उन्हें सोमवार रात से ही घर में नजरबंद कर दिया गया है।

सुमैया के अनुसार उन्हें पुलिस की तरफ से एक नोटिस भी भेजा गया था। जिसमें कोविड-19 नियम और धारा-144 प्रभावी होने के कारण प्रदर्शन पर पाबंदी होने का जिक्र किया गया है। सुमैया पर घंटाघर के पास हुए प्रदर्शन में भी लखनऊ पुलिस ने एफआईआर दर्ज की थी।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Munawar Rana daughter Sumiya under house arrest She warns for protest at CM residence